chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

अनूपपुर में लैंडस्लाइड होने से सड़क क्षतिग्रस्त, छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश रूट बंद

22.08.22| छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। भारी बारिश के चलते गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से करीब 15 किमी आगे मध्य प्रदेश के अनूपपुर में लैंडस्लाइड होने से सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके चलते 15 से 20 ट्रक फंस गए हैं। वहीं राजेंद्रग्राम-अमरकंटक को जोड़ने वाले किरर मार्ग पर रिटेनिंग वॉल सहित सड़क बह गई है। इसके बाद प्रशासन ने आवाजाही के लिए अगले आदेश तक प्रतिबंध लगा दिया है।

दरअसल, बारिश के चलते अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ विकासखंड क्षेत्र से होकर शहडोल-छत्तीसगढ़ राज्य को जोड़ने वाले सिंहपुर-

शहडोल-तुलरा मार्ग में तुलरा से 5 किलोमीटर आगे लैंड स्लाइड हुआ है। इसके चलते बड़े-बड़े पत्थर सड़क पर गिरे हैं। यह छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है। यहां तमाम वाहन फंसे हुए हैं। MPPWD और NHAI के अफसरों की देखरेख में JCB से मलबा हटाने का काम जारी है।

मध्य प्रदेश और UP से छत्तीसगढ़ की ओर आने वाले वाहनों को शहडोल से डायवर्ट कर दिया गया है। इसके चलते अनूपपुर और अमरकंटक आने वाले लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। पुष्पराजगढ़ के SDM अभिषेक चौधरी ने बताया है कि फंसे ट्रकों के निकालने के बाद मार्ग को प्रतिबंधित किया जाएगा। सरई और तुलरा मार्ग पर आवाजाही रोकने के लिए बैरिकेडिंग की गई है। जो वाहन शहडोल की ओर से आ रहे थे, उन्हें लौटाया जा रहा है।

राजेंद्रग्राम मार्ग स्थित किरर घाट मार्ग में क्रैक और रिटेनिंग वॉल क्षतिग्रस्त हो गई है। MPDRC ने रिटेनिंग वॉल को हटा दिया गया है।

कलेक्टर सोनिया मीना ने बताया कि 20 अगस्त की रात से लगातार बारिश हो रही है। भूस्खलन की संभावना को देखते हुए किरर घाट-राजेंद्रग्राम मार्ग को प्रतिबंधित किया गया है। राजेंद्रग्राम-अमरकंटक की ओर आने वाले यात्रियों को जैतहरी होकर बैहार घाट से राजेंद्रग्राम को जोड़ने वाले मार्ग पर डायवर्ट किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button