छत्तीसगढ़

रायपुर : ट्रैन की चपेट में आयी तीन युवतिया , एक की मौत

रायपुर। उरकुरा और डब्ल्यूआरएस के बीच शनिवार की शाम हुए ट्रेन की चपेट में आई तीन युवतियों में से भगवती बंजारे की मौत हो गई। शनिवार-रविवार की दरमियानी रात ढाई बजे आंबेडकर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी सांस उखड़ गई। घायल निशा बंजारे और सीमा जांगड़े का डीकेएस अस्पताल में उपचार चल रहा है।
निशा और सीमा ने जीआरपी को बयान में बताया कि किन्नारों के दौड़ाने के कारण वे ट्रैक पार कर रही थीं, इसी बीच ट्रेन की चपेट में आ गईं। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के चालक का कहना है कितीनों ट्रैक पर लेटी हुई थीं। सिग्नल रेड था इसलिए ट्रेन की स्पीड धीमी हो गई थी। ट्रेन के रुकते-रुकते तीनों इंजन के नीचे आ गईं। इंजन को पीछे करके इनको बाहर निकाला गया। जीआरपी मामले की जांच कर रही है।
छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के चालक एचएल दास ने बताया कि वह निर्धारित समय पर शनिवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस लेकर आ रहे थे। उरकुरा स्टेशन को क्रास किया था कि डब्ल्यूआरएस कॉलोनी के पास का सिग्नल रेड हो गया, इसलिए गाड़ी को पहले से ही ब्रेक लगा दिया था। गाड़ी दस से पन्द्रह की स्पीड में चल रही थी। करीब 15 फीट की दूरी पर तीन युवतियां खड़ी थीं। जैसे ही गाड़ी करीब आई तीनों पटरी पर आकर लेट गईं। गाड़ी को इमरजेंसी ब्रेक लगाया, लेकिन इंजन का हिस्सा क्रास हो गया था। तीनों इंजन के बीच में फंस गई थीं। एक युवती के दोनों पैर कट गए थे, दो को गंभीर चोट आई थी। युवतियों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, उसके बाद ट्रेन आगे रवाना हुई।
हादसे में भगवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी, इसलिए जीआरपी उसका बयान दर्ज नहीं कर पाई। निशा और सीमा ने जीआरपी को बयान में बताया- हम तीनों रिको गांव से घूमने के लिए मैजिक पकड़कर मंदिर हसौद आए, मंदिर हसौद से सिटी बस में सवार होकर शास्त्री चौक पहुंचे। शास्त्री चौक से आटो में सवार होकर रेलवे स्टेशन पहुंचे। उसके बाद खमतराई में मामा की लड़की से मिलने का मन हुआ तो हम घूमते-घूमते जाकर डब्ल्यूआरएस के पास कुछ देर के लिए बैठ गए। तीनों हंसी-मजाक कर रहे थे कि अचानक कुछ किन्नरों ने आकर पूछा कि यहां क्यों बैठे हो। इस पर हम तीनों उठकर पटरी पार करने लगे और ट्रेन की चपेट में आ गए। जीआरपी के अधिकारी ने बताया कि सीमा जांगड़े धनेली की रहने वाली है। वह सांकरा में 12वीं पढ़ती है। वह एक सप्ताह पहले मामा के घर गई थी।
रेलवे के अधिकारी ने बताया कि जिस तरह से तीनों युवतियां एक साथ ट्रेन के इंजन के नीचे पाई गईं, उससे साबित हो रहा कि तीनों खुदकशी करने के ध्येय से पहुंचीं थी। ट्रेन जब पास पहुंची तो दो युवतियां ट्रैक के नीचे पटरी पर चली गईं, जिसकी वजह से उनको मामूली चोट आई है। भगवती के दौनों पैर ट्रेन की चपेट में आ गए। मामले की जांच जीआरपी कर रही है।
ट्रेन की चपेट आईं तीन युवतियों में से एक की मौत हो गई। दो युवतियों का इलाज डीकेएस अस्पताल में चल रहा है। बयान के अनुसार तीनों रायपुर घूमने आईं थी। हादसा है या खुदखुशी जांच चल रही है। – एलएस राजपूत, जीआरपी थाना प्रभारी रायपुर

Related Articles

Back to top button