छत्तीसगढ़

केंद्र सरकार की नीतियों तथा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को राज्यव्यापी धरना-आंदोलन

रायपुर । केंद्र सरकार की नीतियों तथा कांग्रेस महासचिव से प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने शनिवार को राज्यव्यापी धरना-आंदोलन किया। इस दौरान रायपुर समेत सभी जिला मुख्यालयों में रैली निकाल प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में चावल, मिट्टी तेल के कोटे में कटौती कर दी गई है। दूसरी ओर पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं, जिससे आम जनता त्रस्त है। उनकी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को सोनभद्र जाते यूपी में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके विरोध में वे सभी सडक़ पर उतरे हैं।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि उनका यह प्रदर्शन मोदी सरकार के किसान, गरीब, महिला और छत्तीसगढ़ विरोधी रवैय्ये के खिलाफ रहा। केंद्र सरकार ने दाल-भात सेंटरों और छात्रावासों के चावल कोटे में कटौती कर दी है। छत्तीसगढ़ को आबंटित मिट्टी तेल का कोटा घटा दिया गया है। दूसरी ओर पेट्रोल -डीजल के दाम लगातार बढऩे से महंगाई बढ़ती जा रही है। केंद्र सरकार की इन्हीं सभी नीतियों के चलते प्रदेश कांग्रेस ने राज्यव्यापी आंदोलन का निर्णय लिया और सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन किया गया।
रायपुर में राजीव गांधी चौक पर कांग्रेस का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने धान समर्थन मूल्य बढ़ाने, चावल-मिट्टी तेल कोटे में कटौती वापस लेने, पेट्रोल-डीजल के दाम घटाने आदि की मांग प्रमुख रूप से की गई। धरना-प्रदर्शन में विधायक कुलदीप जुनेजा, विकास उपाध्याय, सत्यनारायण शर्मा, शैलेष नितिन त्रिवेदी, गिरीश दुबे, महापौर प्रमोद दुबे समेत कांगे्रस के सैकड़ों पदाधिकारी-कार्यकर्ता प्रमुख रूप से शामिल हुए। इसके पहले कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग जगहों से रैली निकाल कर केंद्र की नीतियों का विरोध किया।

Related Articles

Back to top button