छत्तीसगढ़राजनीती

आखिरी समय में गंगाजल लेकर निकल पड़े कांग्रेसी- डॉ. रमन

रायपुर/अकलतरा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव के लिए जनसंपर्क के दौरान अकलतरा विधानसभा क्षेत्र के बलौदा में सभा ली। भाजपा प्रत्याशी सौरभ सिंह के लिए जनता से आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि सौरभ को दिया गया एक-एक वोट डॉ. रमन सिंह के लिए वह आशीर्वाद होगा। इसकी ताकत से भाजपा लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।
डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेसियो का एकसूत्रीय कार्यक्रम है- रमन हटाओ। उनके पास न नीति है, न नीयत है और न ही नेता हैं। हम कहते हैं गरीबी हटाओ वो कहते हैं रमन हटाओ। हम कहते हैं हर गरीब का पक्का मकान बनाओ वो कहते हैं रमन हटाओ। इन्हेें मुख्यमंत्री डॉ. रमन को हटाने के अलावा और कुछ सूझता ही नहीं। क्या इन्होंने डॉ. रमन को मुख्यमंत्री बनाया है। डॉ. रमन को मुख्यमंत्री आपने बनाया है। आपकी ताकत ही है जिसने डॉ. रमन को 15 साल तक लगातार दिन-रात जनता के हर तबके और छत्तीसगढ़ के हर क्षेत्र के लिए काम करने का हौसला दिया है। आपके ही आशीर्वाद से डॉ. रमन 65 प्लस के लक्ष्य के साथ चौथी बार सरकार बनाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भाजपा का विजय अभियान तो जन आशीर्वाद के साथ पहले चरण से ही शुरु हो गया है। पहले दौर की 18 में से 14 सीटें भाजपा जीत रही है। दूसरे चरण में जनता के आशीर्वाद से हम विकास विरोधी कांग्रेस का सफाया कर देंगे।
मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नेहरु की कांग्रेस की आज ऐसी दुर्गति हो चुकी है कि उसके नेता अपने वादों पर भरोसा दिलाने के लिए गंगाजल लेकर निकल रहे हैं। कांग्रेस पर कोई भरोसा नही करता इसलिए गंगाजल लेकर निकले हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि गंगाजल आखिरी समय में ही लेते हैं। कांग्रेस की पूरे देश में यही स्थिति है। कांग्रेस भारत के 6 फीसदी हिस्से में सिमट गई है और भाजपा 77 प्रतिशत भू-भाग में परचम लहरा रही है।
डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के संकल्प पत्र में समाज के हर तबके के लिए बनाई गई योजनाओं का विस्तार से जिक्र करते हुए कहा कि किसी को भी चिंता करने की जरूरत नही हैं भाजपा पर जनता को भरोसा है और भाजपा ही अपने संकल्प पूरे करती है। कांग्रेस ने कभी किसान की कोई चिंता नहीं की अब कर्ज माफी की बात करती है। किसान को कर्जदार तो कांग्रेस ने ही बनाया है भाजपा ने तो किसान की उपज का लाभकारी मूल्य देने के साथ ही बोनस भी दिया है। चौथी पारी में समर्थन मूल्य लगातार बढ़ेगा और ढाई हजार क्या उससे भी आगे किसान को धान का दाम मिलेगा। बोनस देते रहे हैं बोनस देते रहेंगे। बेटियों को एक लाख की जगह अब दो लाख मिलेगा। सीमांत, भूमिहीन और खेतिहर मजदूर को जीवन भर एक हजार रु. पेंशन हर महीने मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने भाजपा शासनकाल में लायी गई योजनाओं की अपने घोषणा पत्र में नकल करने पर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि नकल तो कर ली पर योजनाओं को अमल में लाने के लिए अकल कहां से लाएंगे? उन्होंने कहा कि डॉ. रमन ने चुनाव जीतने के लिए चावल योजना नहीं लायी, जो भी काम किए हैं वे वोट के लिए नहीं किए हैं बल्कि एक डॉक्टर होने के नाते जनता की पीड़ा को समझा है और उनकी सेवा के लिए ईमानदारी से प्रयास किए हैं। उन्होंने कहा कि हम तो 2007 से चावल, नमक दे रहें हैं। 11 साल बाद कांग्रेस को चावल याद आ रहा है पहले तो यही विरोध करते थे।

Related Articles

Back to top button