छत्तीसगढ़

मध्याह्न भोजन में अंडा परोसना बंद नहीं हुआ तो धर्मगुरु बैठ जाएंगे अनिश्चित कालीन धरने पर, करेंगे चक्काजाम

मध्याह्न- भोजन में अंडा परोसना बंद नहीं करने पर शासन के विरोध में कबीर पंथ के धर्म गुरु नेशनल हाइवे जाम कर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। कबीर पंथ के धर्म गुरु पंथ प्रकाशमुनि नाम साहेब ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए स्पष्ट कर दिया कि यदि प्रदेश सरकार 16 जुलाई तक स्कूलों में बच्चों को देने वाले मध्या- भोजन में अंडा परोसना बंद नहीं किया तो 17 जुलाई को वे स्वयं लाखों कबीर पंथियों के साथ कबीरधर्म नगर दामाखेड़ा में रायपुर- बिलासपुर राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर चक्काजाम कर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ जाएंगे। जिसका ज्ञापन बुधवार को शासन के नाम प्रतिनिधि मंडल ने एसडीएम व थाना प्रभारी सिमगा को सौंप दिया है।
प्रतिनिधि मंडल में छम्मन वर्मा व सरपंच कमलेश साहू ने बताया कि पंथश्री प्रकाश मुनि नाम साहेब के निर्देशानुसार समीप के ग्राम बावामोहतरा में छह जुलाई को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रतिनिधिमंडल द्वारा निवेदनात्मक ज्ञापन दिया गया था।
जिसमें उल्लेख है कि छत्तीसगढ़ में 35 लाख कबीर पंथी निवास करते हैं व उनका आहार विहार सात्विक है। ऐसे में स्कूलों में मध्या- भोजन अंडा परोसा जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। शासन के इस निर्णय से कबीर पंथियों के मान सम्मान व धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। उक्त ज्ञापन सौंपने के बाद भी शासन द्वारा उचित निर्णय नहीं लिया गया है।
जिससे आहत होकर पंथश्री प्रकाशमुनि नाम साहेब ने ऐलान कर दिया कि 16 जुलाई तक शासन द्वारा उक्त आदेश को बदला नहीं गया तो 17 जुलाई को वे स्वयं लाखों कबीर पंथियों के साथ नेशनल हाइवे जाम कर अनिश्चित कालीन धरने पर बैठ जाएंगे जिसकी पूरी जवाबदारी शासन प्रशासन की रहेगी।

Related Articles

Back to top button