छत्तीसगढ़

नारायणपुर मेंं लकड़ी ढुलाई में लगे 3 ट्रकों को नक्सलियों ने फूंका

जगदलपुर, 29 जनवरी। नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने कल उत्पात मचाते हुए 3 से 4 ट्रकों को जला दिया। जलाई गई वाहनें जगदलपुर की बताई जा रही है। साथ ही ड्राइवर-खलासी से मारपीट करते हुए काम न करने की धमकी भी दी है। घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल ने की है।

नारायणपुर-ओरछा मार्ग पर धनोरा थाना क्षेत्र के राजपुर गांव से करीब 5 किमी की दूरी पर हिरंगई झारा घाटी में नक्सलियों ने शुक्रवार की दोपहर 3 से 4 ट्रकों को जला दिया। बताया गया है कि इस इलाके में ट्रकें लकड़ी ढुलाई में लगी हुई थी। इसी दौरान जंगल की ओर से ग्रामीण वेशभूषा में कुछ नक्सली मौके पर पहुंचे और ट्रकों को रोककर डीजल टैंक को फोड़ा और तीन से चार ट्रकों में आग लगा दी। ट्रकों में आग लगाने के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। घटना को अंजाम देने करीब 15 की संख्या में हथियारबंद नक्सली पहुंचे थे। ट्रकों में आग लगाने के बाद ट्रक के ड्राइवर और खलासी से नक्सलियों ने मारपीट भी की। नक्सलियों ने उन्हें धमकाया और इस इलाके में काम करने से मना कर दिया।

बताया जाता है कि इस घटना को अंजाम देने के लिए नारायणपुर एरिया कमेटी मेम्बर सोमडु के साथ उनके साथी आये हुए थे। ड्राइवरों ने बताया कि नक्सलियों का कहना है कि लोकल लोगों को काम मिलना चाहिए न कि बाहरी व्यक्ति को।
नारायणपुर पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर ने कहा कि ट्रक के चालकों ने बिना पुलिस को सूचना दिए ही अंदर चले गए थे, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button