नेशनल

मौसम विभाग ने चेन्नई में दी तेज बारिश की चेतावनी , स्कूल कॉलेज बंद

चेन्नई, एजेंसी। चेन्नई सहित सात जिलों में गुरुवार को सभी स्कूल और कॉलेज की छुट्टी घोषित कर दी गई है। मद्रास यूनिवर्सिटी ने आज होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया है। बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी दी थी कि गुरुवार को इलाके में भारी बारिश की आशंका है।
इसे देखते हुए प्रशासन ने यह फैसला किया था। विभाग का मानना है कि जिले में बहुत ही तेज बारिश होगी। बता दें कि पिछले साल भी नवंबर के पहले हफ्ते में जोरदार बारिश हुई थी, जिसके कारण कई दिनों तक आम जनजीवन प्रभावित रहा था।
अभी हाल ही में, चक्रवाती तूफान गज ने भी चेन्नई और तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी तबाही मचाई है। गज साइक्लोन से तमिलनाडु में 46 लोगों की मौत हुई है। किसी भी तरह के अप्रत्याशित नुकसान से बचने के लिए प्रशासन एहतियातन कदम उठा रहा है।
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी तूफान ‘गज’ से हुई तबाही की बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी देंगे और स्थिति को काबू में करने के लिए व्यापक केंद्रीय सहायता पैकेज की मांग करेंगे।
दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते बुधवार को चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुई। इन परिस्थितियों के प्रभाव में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

Related Articles

Back to top button