नेशनल

हमारी सरकार से पहले चरम पर था भ्रष्टाचार : पीएम मोदी

राजस्थान चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से धुआंधार प्रचार किया जा रहा है। इसके साथ ही, बयानों के जरिए एक दूसरे के ऊपर निशाना भी साधा जा रहा है। सोमवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के लिए चुनाव प्रचार करने कोटा पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने केन्द्र की पूर्ववर्ती सरकार पर जमकर हल्ला बोला।
पीएम ने कहा कि पहले रिमोट कंट्रोल के जरिये सरकार को चलाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि जो लड़की पैदा ही नहीं हुई उन्हें कागजों पर विधवा घोषित कर पेंशन दिया गया। जिन परिवारों का कोई अस्तित्व ही नहीं था, उनके नाम से राशन कार्ड बनाया गया। जो बच्चे पैदा ही नहीं हुए उन्हें छात्रवृत्ति दी गई।
पीएम मोदी ने कहा कि जिस वक्त हम सत्ता में आए, हमने जांच शुरू की और भ्रष्टाचार पर रोक लगाया। करीब 90 हजार करोड़ वो रुपये जो पहले भ्रष्टाचारियों की जेब में जाते थे वह बचाया जा रहा है।
इससे पहले, पीएम मोदी ने राजस्थान के बेणेश्वर धाम में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम अगर वादा करते हैं तो उसका हिसाब भी जनता को देते हैं। उन्होनें कहा कि हमें तो अभी चार साल काम करने का अवसर मिला है। उनकी तो चार पीढि़यों ने काम किया। इन चार सालों में हमने उनके मुकाबले कई गुना काम किया है।
पीएम मोदी ने कहा कि मैंने संकल्प लिया है कि जब आजादी के 75 साल पूरे होंगे। यानी 2022 तक देश में एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा जिसका अपना खुद का पक्का घर नहीं होगा। पीएम ने बताया कि उनका मंत्र है बेटे-बेटियों की पढ़ाई, युवा को कमाई, किसान को सिंचाई, बुजुर्गों को दवाई और जन-जन की सुनवाई।

Related Articles

Back to top button