नेशनल

अमृतसर के BSF मुख्‍यालय में जवान ने की फायरिंग, 5 जवानों की मौत

चंडीगढ़. पंजाब के अमृतसर स्थित सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय में एक जवान तैश में आकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी है. इस घटना में गोली चलाने वाले जवान सहित 5 जवानों की मौत हुई है. साथी ही एक घायल जवान का इलाज चल रहा है. उसकी हालत गंभीर है. इस घटना के बाद गोली चलाने वाले जवान ने खुद को भी गोली मार ली थी. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने भी दम तोड़ दिया. गोली चलाने वाले आरोपी जवान की पहचान महाराष्ट्र के सुतप्पा के रूप में हुई है.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक घटना पर बीएसएफ ने बयान जारी किया है. बीएसएफ ने कहा है कि यह घटना अमृतसर के हेडक्‍वार्टर 144 बटालियन खासा में हुआ है. इस घटना में गोली चलाने वाले जवान सतप्‍पा सहित 6 जवान घायल हुए थे. इनमें से पांच की मौत हो गई है, जबकि एक का इलाज चल रहा है. उसकी हालत गंभीर है. साथ ही घटना की कोर्ट का इंक्‍वायरी के आदेश भी दे दिए गए हैं.

वहीं बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के आईजी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि एक अस्पताल में भर्ती है. गोली चलाने वाले जवान सतप्‍पा को भी गोली लगी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि समय से ज्यादा टाइम तक ड्यूटी करने के चलते जवान मानसिक तनाव से गुजर रहा था. एक रिपोर्ट के मुताबिक ड्यूटी के समय को लेकर जवान की अपने अधिकारियों से कहासुनी भी हुई थी. जिसके बाद रविवार को गुस्साए जवान ने परिसर में ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं. जिससे वहां अफरातफरी का माहौल हो गया और अन्य जवान जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे.

वहीं News 18 की रिपोर्ट के मुताबिक करीब एक दर्जन जवान घायल हैं. दो जवानों की मौत मौके पर ही हो गई थी. इस मामले में अधिकारी भी अभी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं. शवों को अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है, जबकि घायल जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों के परिजनों को घटना के बारे में सूचित किया जा रहा है. बीएसएफ के आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं और पूरी घटना का जायजा ले रहे हैं.

इस मामले में बीएसएफ के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन वे उपलब्ध नहीं हो पाए. मीडिया कर्मियों को भी अभी परिसर में जाने की इजाजत नहीं है और अस्पताल के बाहर भी पुलिस का कड़ा पहरा है जहां पर घायल जवानों का उपचार चल रहा है. (news18.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button