गैजेट

एप्पल एयरपोड्स जल्द ही यूजर्स की फिजिकल एक्टिविटी को करेंगे ट्रैक

सैन फ्रांसिस्को, 22 फरवरी | एप्पल ने एक पेटेंट के लिए आवेदन किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे उसके एयरपॉड्स मॉडल यूजर्स की शारीरिक गतिविधियों पर नजर रखने में सक्षम होंगे। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, ‘पॉज डिटेक्शन के साथ वायरलेस ईयर बड सिस्टम’, एक नया-खुला पेटेंट एप्लिकेशन है, जो एयरपोड के माध्यम से आपके मूवमेंट के विवरण को निर्धारित करने का प्रस्ताव करता है।

पेटेंट का प्रस्ताव है कि एयरपोड्स में उपयोगकर्ता की गतिविधियों के दौरान एक्सेलेरोमीटर माप जैसी ओरिएन्टेशन जानकारी एकत्र करने के लिए सेंसर हो सकते हैं।

“एक मेजबान इलेक्ट्रॉनिक उपकरण कान की कलियों के साथ वायरलेस रूप से संचार कर सकता है और एक कान की कली प्रणाली का हिस्सा बन सकता है जो उपयोगकर्ता को हेड मूवमेंट रूटीन या अन्य व्यायाम रूटीन के उपयोगकर्ता प्रदर्शन का मूल्यांकन करते समय कोचिंग और फीडबैक प्रदान करता है।”

एप्पल इस साल की दूसरी छमाही में अपने एयरपोड्स प्रो का अगला वर्जन लॉन्च कर सकता है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आगामी एयरपोड्स फिटनेस ट्रैकिंग क्षमताओं के लिए मोशन सेंसर से भरे होंगे।

दूसरी पीढ़ी के एयरपॉड्स प्रो में एक नया डिजाइन होगा और यह भी एक उन्नत चिप द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो सक्रिय शोर रद्दीकरण और अधिक सुधार जैसे उन्नत ऑडियो-संबंधित कार्यों को लाता है, जिसके परिणामस्वरूप बैटरी जीवन में सुधार होता है।

एप्पल के आपूर्तिकर्ता नए हाई-एंड एयरपोड्स के शिपमेंट के लिए तैयार हो रहे हैं।

दूसरी पीढ़ी के एयरपोड्स प्रो दोषरहित ऑडियो समर्थन और एक चाजिर्ंग केस का समर्थन कर सकते हैं जो आपको इसे खोजने में मदद करने के लिए एक साउंड बनाता है। (आईएएनएस)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button