छत्तीसगढ़

पूर्व मंत्री मोहले एवं कांग्रेस नेता के पेट्रोल पम्प में एक ही रात में डकैती

मुंगेली। दशरंगपुर में स्थित पूर्व खाद्य मंत्री वर्तमान मुंगेली विधायक के पेट्रोल पंप और बरेला स्थित कांग्रेस नेता के पेट्रोल पंप मैं डकैतों ने बंदूक की नोक पर पैसों की लूट की। जरहागांव थाने में रिपोर्ट दर्ज हुई है।
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम दशरंगपुर मे पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले वर्तमान विधायक का पेट्रोल पंप है। यहां पर बीती रात को लगभग 12:30 बजे हीरो होंडा शाइन से दो युवक पहुंचे।
दोनों कांच के दरवाजे को तोड़कर पेट्रोल पंप के केबिन में पहुंचे जहां दो कर्मचारी गोपाल साहू और हरीश जांगड़े सोए हुए थे। दोनों को बंदूक की नोक पर उठाया और पैसे की मांग की। जहां पैसा नहीं होने की बात कहने पर दोनों युवकों ने पेट्रोल पंप के कमरे में रखी अलमारी दराज में तोड़फोड़ की और बैग में रखे 25 हजार लेकर भाग गए।
दोनों युवकों के पास रखे मोबाइल को भी आरोपी लेकर भाग गए। इसके बाद दोनों आरोपी जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम बरेला में स्थित कांग्रेस नेता बसंत गुप्ता के लक्ष्मी फ्यूल्स पेट्रोल पंप में पहुंचे। जहां सो रहे कर्मचारी मनीष पांडे को उठाया और उसके सिर पर बंदूक टिका दी। उसे अन्य स्टाफ को भी उठाने कहा।
वहां सो रहे अन्य कर्मचारी सनी ठाकुर, जितेश जायसवाल एवं सूरज उठाया गया। इन सब के मोबाइल को पहले दोनों आरोपियों ने लूटा। फिर मनीष पांडे के पास पेट्रोल पंप की रखी रकम लगभग दस हजार लूट कर भाग गए। वहीं पर पेट्रोल पंप में चल रहे काम में लगे मजदूर भी सोए हुए थे।
जिन्हें उठाकर उनके मोबाइल से पेट्रोल पंप में हुई डकैती की जानकारी पम्प मालिक को दी गई। इसके बाद सभी ने जरहागांव थाने में पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज करायी।
बताया जाता है कि जिस बरेला पेट्रोल पंप में आरोपियों ने डकैती की है इसमें दो पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के पास डॉक्टर रमन सिंह के द्वारा वितरित किए गए सरकारी मोबाइल भी थे जिन्हें दोनों युवक अपने साथ लेकर चले गए हैं।
पेट्रोल पम्प के कर्मचारियों ने पुलिस को बताया कि दोनों अज्ञात आरोपी जो मोबाइल और पैसे लूटकर ले गए हैं उनकी भाषा दूसरी थी। वह न तो हिंदी में बात कर रहे थे और ना छत्तीसगढ़ी में। वह गालियां भी दे रहे थे।
पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले वर्तमान विधायक के पेट्रोल पंप में हुई डकैती मैं प्रार्थी गोपाल साहु पिता लक्ष्मण साहू की रिपोर्ट पर भादवि की धारा 392 34,25 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
वहीं बरेला स्थित पेट्रोल पंप में हुई डकैती में देवराज कश्यप पिता रामलाल निवासी छतौना उम्र 23 वर्ष की रिपोर्ट पर भादवि की धारा 392 34,25 27
आर्मस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
मुंगेली जिला में जो पेट्रोल पंप में डकैती हुई है वह पेट्रोल पंप जरहा गांव थाना बीच में पड़ता है दशरंगपुर से लगभग 3 किलोमीटर दूर में जरहागांव थाना है और इसके बाद 4 किलोमीटर दूर पर ग्राम बरेला है।
मजे की बात है जरहागांव थाना बीच में है और दोनों किनारों पर डकैतों ने अपने मंसूबों को अंजाम दिया और आराम से बंदूक लहराते हुए लगभग 35000 और लगभग 40,000 के मोबाइल को लेकर चले गए। बीच में थाना और उसके स्टाफ सोते रहे।

Related Articles

Back to top button