नेशनल

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

26 जनवरी से 13 दिन पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्म-कश्मीर पुलिस की मदद से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया

नई दिल्ली : एक ओर जहां दिल्ली समेत पूरे देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं, वहीं 26 जनवरी से 13 दिन पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्म-कश्मीर (सोपियां) पुलिस की मदद से हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है।
बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर राजधानी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है। गिरफ्तार आतंकियों के नाम किफ़यातुल्लाह बुखारी और दूसरा नाबालिग है, जिसके नाम का खुलासा नहीं हुआ है। दोनों की गिरफ्तारी 11 जनवरी को हुई है। यह भी पता चला है कि इनके पास से हधियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।
खुफिया एजेंसियों की मानें तो गिरफ्तार दोनों आतंकी नवीद बाबू के संपर्क में थे। नवीद पहले कश्मीर में राजनेता था फिर उसने वर्ष 2017 में हथियार उठाया और आतंकी बन गया।
दरअसल, सितंबर 2018 में ISIS JK आतंकी ग्रुप के 2 आतंकियों की स्पेशल सेल ने गिरफ्तारी की थी। इसके बाद से ही स्पेशल सेल इन पर लगातार काम कर रही थी। स्पेशल सेल को इनपुट मिला था कि दिल्ली-एनसीआर में 2 हिजबुल आतंकी की गतिविधि है, जो छोटे हथियार खरीदने आएं हैं। जिसके बाद इन दोनों आतंकियों गिरफ्तारी हुई है।
यह भी बताया जा रहा है कि नवीद बाबू कश्मीर पुलिस में काम करता था और बाद में आतंकी संगठनों में शामिल हो गया था। नवीद बाबू हिजबुल मिज़ाहद्दीन का एरिया कमांडर है।
बता दें कि इस्लामिक स्टेट्स ऑफ ईराक एंड सीरिया (ISIS) और हिजबुल मुजाहिदीन के अलावा दिल्ली पर अन्य आतंकी संगठनों का भी खतरा मंडराता रहता है।

Related Articles

Back to top button