छत्तीसगढ़

छतीसगढ़: जीएसटी डिप्टी कमिश्नर को कार में बंधक बनाकर दो ट्रांसपोर्टरों ने पीटा

सभी अधिकारियों के मोबाइल व शासकीय दस्तावेज छीन कर भाग गए

धरसींवा। छतीसगढ़ राज्य सरकार के जीएसटी उपायुक्त सहित चार निरीक्षक को आधी रात दो ट्रांसपोर्टरों ने धरसींवा क्षेत्र में बंधक बना कर बेदम पीटा और सभी अधिकारियों के मोबाइल व शासकीय दस्तावेज छीन कर भाग गए। साथ ही अफसरों द्वारा पकड़े गए ट्रकों को भी छुड़ा ले जाने में कामयाब रहे। पीड़ित अधिकारियों ने इसकी रिपोर्ट धरसींवा थाना में दर्ज कराई है।

छतीसगढ़ शासन के जी एसटी विभाग के उपायुक्त नरेन्द्र वर्मा अपने चार निरीक्षक अधिकारी के साथ पांच जनवरी की रात्रि 11 बजे धरसींवा स्थित ग्राम देवरी के पास ओवर लोड माल परिवहन की जांच कर रहे थे। तभी बिलासपुर की ओर से क्रमांक एमपी-20 एचबी-3571, सीजी 04 जेसी-9284 , एमपी 20 एचबी-4861 की ट्रकें आई, जिनमें आयरन स्टील ओवर लोड लदे हुए थे।

अधिकािरयों ने ट्रकों को रोका और दस्तावेज मांगे, लेिकन किसी भी ट्रक ड्राइवर के पास उक्त माल की बीजक पंजी व किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं मिले। इस पर उपायुक्त नरेन्द्र वर्मा ने तीनों ट्रक को रायपुर सिविल लाइन स्थित वाणिज्य कर कार्यालय ले जाने को कहा व सभी ट्रक में अपना एक ऑफिसर बैठा दिया।

अधमरा कर छोड़ दिया

आरोपी जीएसटी विभाग के उपायुक्त व उनके सह कर्मियों की आधी रात सिलतरा पुलिस चौकी से कुछ दूर अपहरण कर कार में पिटाई करते रहे और पुलिस को खबर तक नही हुई। वहीं यह वारदात नेशनल हाइवे में खुलेआम हुई है, जिससे पुलिस पेट्रोलिग की भी पोल खुल गई है।

दस्तावेज सहित मोबाइल लूट लिए आरोपी- पुलिस के अनुसार जीएसटी उपायुक्त नरेंद्र वर्मा, सहायक उपायुक्त नरेंद्र पटेल,राज्य कर अधिकारी सुरेंद्र पटेल, राज्य निरीक्षक प्रभाकर उपाध्याय, निरीक्षक अवधेश यादव को आरोपियों ने बंधक बना कर पीटने के बाद अधमरा कर छोड़ दिया और सभी दस्तावेज व मोबाइल लूट कर ले गए। वहीं, सभी को अधमरा कर छोड़ कर भाग गए।

सिलतरा के पास अफसरों को बंधक बनाया

उपायुक्त नरेंद्र वर्मा तीनों ट्रकों को अपने ऑफिसर के साथ रायपुर ले जा रहे थे। सभी ट्रकें एक किलो मीटर के अंतराल में चल रहे थे। वहीं जीएसटी अफसर वर्मा अपने शासकीय वाहन क्रमांक सीजी-02,0077 में चल रहे थे। तभी रायपुर की ओर से एक कार सीजी-04 एमडी-3653 में सौरभ शुक्ला व हरीश करमचंदानी आये व ट्रक के सामने कार को खड़ी कर रोक दिया।

उसके बाद ट्रक में बैठे अधिकारी को खींच कर बाहर निकाला और ट्रक को रवाना कर दिया। तभी उपायुक्त वर्मा आये व इस तरह के वाहन को रोकने का कारण पूछा, तो सीधे दोनो आरोपियों ने वर्मा पर हमला बोल दिया। उसके बाद अपनी कार में अफसरों को घंटों बंधक बनाकर पिटाई की

Related Articles

Back to top button