छत्तीसगढ़

दो त्यौहार होने से जमकर रही इन मिठाईयों की पूछपरख

रायपुर, स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ इस साल रक्षाबंधन का त्योहार भी है। बुधवार को शहर की मिठाई दुकानों में भाइयों के लिए काजू कतली और आजादी के जश्न के लिए बूंदी लड्डू की बिक्री खूब देखने को मिली। दुकानदारों का कहना है कि आम दिनों बूंदी लड्डू और काजू कतली की मिठाई की बिक्री उतनी ज्यादा रहती नहीं है, लेकिन रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस में इनकी बिक्री अच्छी होती है। बता दें कि 19 साल बाद एक ही दिन रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस पड़ा है। इसके चलते बाजार में मिठाई बिक्री ज्यादा हो रही है।
काजू कतली 800 रुपए किलो
भाई बहनों के सबसे बड़े त्योहार में मिठाई की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। कोतवाली स्थित एक मिठाई दुकानदार ने बताया कि इस साल काजू कतली की मांग सबसे ज्यादा है। काजू कतली की कीमत 800 रुपये किलो है, फिर भी ग्राहक इसे अधिक पसंद कर रहे हैं।
4-5 क्विंटल बिकी बूंदी
स्वतंत्रता दिवस को पूरा देश उत्साह और उमंग से मनाता है। इस दिन सभी स्कूल और कॉलेजों में प्रसाद के रूप में बूंदी बांटी जाती है। गोलबाजार स्थित एक दुकानदार ने बताया कि 15 अगस्त के समय लगभग 4-5 क्विंटल बूंदी की बिक्री हो जाती है। बूंदी की कीमत 100 रुपए और बूंदी लड्डू की कीमत 180 रुपए किलो है।

Related Articles

Back to top button