छत्तीसगढ़

नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव….”ताम्रध्वज साहू”

रायपुर। लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, सभी पार्टियाँ लोकसभा में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर कब्जा करने की जुगत में लगे है। इस बीच छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ऐलान कर दिया है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा है कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से कार्यकर्ताओं में उमंग की लहर है। वर्तमान में उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, पुरे लगन के साथ उस जिम्मेदारी को निभाएंगे।
ताम्रध्वज रविवार को सीए भवन में हुए एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। पत्रकारों से चर्चा में उन्होंने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात स्वीकारी। गृहमंत्री डॉ. सुजाता दास की पुस्तक ‘ब्रिटिश युगीन बस्तर’ का विमोचन करने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में दुर्ग रेंज आईजी रतनलाल डांगी एसपी प्रखर पांडे और प्रोफेसर एम ए खान भी अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। ‘ब्रिटिश युगीन बस्तर’ पुस्तक की लेखिका डॉ. सुजाता दास भी पुलिस महकमे में अधिकारी हैं।
गौरतलब है कि ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग से 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी। दुर्ग लोकसभा सीट पर 1996 के बाद से ही बीजेपी का कब्जा रहा था। इस सीट पर कांग्रेस कुल मिलाकर 10 बार लोकसभा सीट जीतने में कामयाब रही है। 90 के दशक में यह सीट कांग्रेस से दूर जरूर रही, मगर अब यह कांग्रेस का गढ़ बन चुका है।

Related Articles

Back to top button