छत्तीसगढ़राजनीती

रमन क्यों भूल जाते हैं, हमारी भी सुरक्षा हटाई गई थी : भूपेश बघेल

रायपुर । भाजपा के पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर पलटवार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। बघेल ने कहा है कि रमन ये क्यों भूल जाते हैं, कि हमारी भी तो सुरक्षा हटाई गई थी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को कहा था कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के नेता और जनप्रतिनिधि किन मुश्किलों में काम करते हैं, चाहे वह किसी भी दल का हो, ये सबको पता है। कई बार उन क्षेत्रों के नेताओं और जनप्रतिनिधियों पर हमले हो चुके हैं।
बिना किसी परीक्षण या पूर्व सूचना के अचानक सुरक्षा हटाए जाने पर नुकसान हो सकता है। रमन ने राज्य सरकार से यह भी पूछा था कि जिन पूर्व विधायकों की सुरक्षा हटा ली गई है, अगर उन पर हमला होता है, तो उसकी जवाबदारी कौन लेगा?
बुधवार को इसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि रमन 15 वर्ष सत्ता में रहे, उन्हें पता है यह सामान्य प्रक्रिया है। किसे सुरक्षा देनी है और किसे नहीं, यह सुरक्षा अधिकारी को देखना होता है।
बघेल का यह कहना है कि हमारी भी तो सुरक्षा हटाई गई थी, यह उनका झीरम घाटी कांड की तरफ इशारा था। कांग्रेस यह आरोप लगाती रही है कि 2013 के विधानसभा चुनाव के पहले परिवर्तन यात्रा पर निकले कांग्रेसियों की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई थी।

Related Articles

Back to top button