छत्तीसगढ़

मजदूर की तड़पकर दर्दनाक मौत

रायपुर। रायपुर के उरला इलाके में स्थित अविनाश इस्पात में सुबह 5 बजे के करीब करंट लगने से मजदूर की मौत हो गई है। मृतक मजदूर का नाम शिवम कुशवाह (25) है। मृतक साकिन सीधी रीवा मध्यप्रदेश के रहने वाला था। न्यू राजेन्द्र नगर उरला में रह रहा था। घटना के बाद परिजन समेत साथी मजदूर इस्पात फैक्ट्री के बाहर गेट के सामने हंगामा कर रहे हैं। पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गई है। उरला पुलिस लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है। फिलहाल किस वजह से यह घटना हुई इस मामले की भी जांच कर रही है।
उरला टीआई मनीष परिहार ने बताया कि शिवम कुशवाहा अविनाश इस्पात में पिछले तीन साल से फायरमैन के रूप में काम कर रहा था। । आज सुबह शिफ्ट में वह फैक्ट्री में काम करने गया था। फैक्ट्री की बेल्ट वाली मशीन खराब थी। उसी का सुधार कार्य कर रहा था, तभी उसके गले में लटका गमछा मशीन में चला गया। जिससे अविनाश उस मशीन की चपेट में आ गया। पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद यह और क्लियर होगा कि मौत कैसे हुई।
हादसे के बाद मृतक के परिजन मुआवजा की मांग कर रहे है। कम्पनियों के अधिकारियों से बातचीत के बाद सहमति बन गई है। इसमें अविनाश इस्पात की लापरवाही भी दिख रही है। जांच करने के बाद उचित कदम उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button