छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा उपचुनाव : 53.25 फीसदी वोटिंग, अब 27 को रिजल्ट का इंतजार

नक्सली दहशत के बावजूद अंदरूनी इलाकों से भी मतदाता पोलिंग बूथ तक पहुंचे दंतेवाड़ा उपचुनाव में मतदाताओं ने नक्सलियों को करारा जवाब भी दिया.

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ विधानसभा के दंतेवाड़ा सीट पर हो रही उपचुनाव में वोटिंग की समय सीमा दोपहर 3 बजे ही समाप्त हो गई, लेकिन कई पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की उपस्थित तय समय सीमा से पहले ही हो जाने के कारण उन्हें वोटिंग की अनुमति मिली है. समय सीमा समाप्त होने के बाद कई बूथों पर मतदाताओं की लाइन लगी थी. सुबह 7 बजे से शुरू हुए मतदान की समय सीमा दोपहर 3 बजे तक 53.25 प्रतिशत वोटिंग हुई। चूंकि मतदान केन्द्रों में इसके बाद भी लाइन लगी रही। ऐसे में वोटिंग प्रतिशत और बढ़ने की पूरी उम्मीद है. चुनाव के परिणाम के लिए मतगणना 27 सितंबर को होगी।
दंतेवाड़ा उपचुनाव में मतदाताओं ने नक्सलियों को करारा जवाब भी दिया. नक्सली दहशत के बावजूद अंदरूनी इलाकों से भी मतदाता पोलिंग बूथ तक पहुंचे. नक्सलियों ने अपनी दहशत कामय रखने के लिए जिस श्यामगिरी में विधायक भीमा मंडावी की हत्या की थी, वहां जनता ने लोकतंत्र पर भरोसा जताया है और बड़ी संख्या मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। इसके अलावा कटेकल्याण में नक्सलियों ने आईईडी प्लांट कर मतदान को प्रभावित करने की कोशिश की, लेकिन फोर्स ने उसे नाकाम कर दिया। मतदान केंद्र क्रमांक 4- चेरपाल मतदान केंद्र क्रमांक 6- पाहुरनार के मतदाता इंद्रावती नदी पार करके छिंदनार में स्थापित किए गए मतदान केंद्र में मतदान किया। नगर सेना के जवानों ने इन मतदाताओं को नदी पार कराने मे मदद दी।

Related Articles

Back to top button