छत्तीसगढ़

एयर ओडिशा के साथ खत्म किया सरकार ने अनुबंध

रायपुर । राज्य सरकार ने एयरलाइंस कंपनी एयर ओडिशा के साथ अपने अनुबंधन को खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में इसकी जानकारी दी। इसके पीछे एयर ओडिशा की उड़ान में लगातार दिक्कतों को बताया गया है।
जगदलपुर से कांग्रेस विधायक रेखचंद जैन ने सवाल किया कि रायपुर-जगदलपुर-विशाखापट्नम घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ कब हुआ था? वर्तमान में इस सेवा के संचालन की क्या स्थिति है? उक्त विमान सेवा के संचालन के लिए किस कंपनी से अनुबंध किया गया था? क्या उक्त कंपनी से किया गया अनुबंध भंग हो गया है? यदि हां तो इसका कारण क्या है? इसके जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि इस घरेलू विमान सेवा का शुभारंभ 14 जून 2018 को किया गया था। वर्तमान में विमान सेवा संचालन बंद है। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से रीजनल कनेक्टिविटी योजना अंतर्गत घरेलू विमान सेवा के लिए अनुबंध किया गया था।
रायपुर-जगदलपुर- विशाखापट्नम मार्ग के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय एवं विमानन कंपनी एयर ओडिशा एविएशन प्रायवेट लिमिटेड के बीच अनुबंध किया गया था। वर्तमान में केंद्र शासन द्वारा एयर ओडिशा से किया गया अनुबंध रद्द कर दिया गया है क्योंकि कंपनी द्वारा नियमित रुप से विमान सेवा का संचालन नहीं किया जा रहा था।

Related Articles

Back to top button