छत्तीसगढ़

नगरीय निकाय चुनाव के बाद भाजपा के जिला अध्यक्षों के चुनाव कराने पर जोर, कल समीक्षा बैठक

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के बाद भाजपा के जिला अध्यक्षों के चुनाव कराए जा सकते हैं। गुरुवार को संगठन चुनाव पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई गई है, जिसमें प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय और प्रदेश के चुनाव अधिकारी रामप्रताप सिंह विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।
बताया गया कि संगठन चुनाव को लेकर इस बैठक में प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन के रहने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन हरियाणा चुनाव में व्यस्तता के चलते आने की संभावना कम है। इस बैठक में बूथ स्तर तक के चुनाव की समीक्षा की जाएगी और मंडल व जिलों के चुनाव पर भी चर्चा होगी।
बताया गया कि चुनाव को लेकर कई जगह शिकायतें भी आ रही है। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी के गृह जिले कांकेर में अभी तक कुछ मंडलों में प्राथमिक सदस्य बुक जमा नहीं हो पाए थे, जबकि 30 सितंबर तक बूथ कमेटियों के चुनाव हो जाने है। कहा जा रहा है कि स्थानीय नेताओं ने आपसी चर्चा कर बूथ कमेटियों का गठन कर लिया है। कई और जगहों से भी इसी तरह के फर्जीवाड़े की शिकायत सामने आई है।
पार्टी सूत्रों का कहना है कि ज्यादातर पदाधिकारियों का ध्यान नगरीय निकाय चुनाव की तरफ है। यही वजह है कि संगठन चुनाव में वे ज्यादा रूचि नहीं ले रहे हैं। साथ ही साथ जिला अध्यक्षों के चुनाव भी नगरीय निकाय चुनाव के बाद कराने की मांग हो रही है। यह भी कहा जा रहा है कि मौजूदा पदाधिकारियों के नेतृत्व में ही चुनाव कराने पर जोर दिया जा रहा है। ताकि किसी तरह की गुटबाजी न हो। यदि ऐसा होता है तो प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में भी विलंब होगा। बहरहाल, इस पूरे बिन्दू को लेकर पदाधिकारियों की बैठक में चर्चा हो सकती है।

Related Articles

Back to top button