छत्तीसगढ़

रावण दहन, तैनात दो आरक्षकों की पिटाई, एक का सिर फटा

रायपुर। रावण दहन के दौरान उत्पात मचा रहे ग्रामीणों को समझाइश देना अभनपुर के दो पुलिस कर्मियों को महंगा पड़ गया। नशे में हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने दोनों पुलिस कर्मियों पर हमला कर पथराव कर दिया। उत्पात इस कदर हुआ कि, पुलिस किसी को भी हिरासत में नहीं ले पाई। अंत में दोनों आरक्षकों को वहां से भागना पड़ा। पुलिस का कहना है कि मामले में पूछताछ चल रही है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
पुलिस के मुताबिक अभनपुर के ग्राम खोरपा में बीती शाम-रात दशहरा कार्यक्रम रखा गया था। वहां अभनपुर थाने के प्रधान आरक्षक उज्जवल नाग और आरक्षक महेश यादव की ड्यूटी लगायी गयी थी। डयूटी के दौरान गांव के दो युवक आए और कहने लगे कि साहू किराना स्टोर्स के सामने पुलिया के पास झगड़ा हो रहा है। सूचना के बाद दोनों आरक्षक और चालक 112 गाड़ी में मौके पर पहुंचे। साहू किराना के पास पुलिसकर्मियों को देख शराब के नशे में गांव के राजू साहू, कौशल मंडल व अन्य लोगों ने गाली गलौज करते हुए धक्का-मुक्की शुरू कर दी।
विवाद के दौरान आरक्षक महेश यादव पर पीछे से एक युवक ने डंडे से वार कर दिया। हमले में आरक्षक का सिर फट गया और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा। हमला देख प्रधान आरक्षक उज्जवल नाग उन सभी लोगों को समझाने के लिए सामने आया तो भीड़ ने उसकी भी जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी वहां माजूद 112 के वाहन चालक और जवानों ने अभनपुर पुलिस में दी। शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पर भी लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद वे सभी फरार हो गए। पुलिस मुख्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई में लगी है।

Related Articles

Back to top button