छत्तीसगढ़

सीताफल का बीज गले में फंसा, मासूम की मौत

अंबिकापुर। घर के आंगन में खेल रहे डेढ़ वर्षीय बच्चे ने सीताफल के बीज का सेवन कर लिया। गले में फंसे बीज को घर मे निकालने की कोशिश विफल होने पर बच्चे को श्रीनगर के स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल सूरजपुर का चक्कर काटते रहे, लेकिन बीज नही निकला। बच्चे को रिफर करने पर आनन-फानन में उसे अंबिकापुर के एक निजी अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान देर रात दो बजे बच्चे की मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले के रामानुजनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामतीरथ निवासी संपत सिंह का डेढ़ वर्षीय पुत्र युवराज सिंह 24 अक्टूबर की शाम 7.30 बजे खेलते-खेलते घर की परछी में गिरा सीताफल का बीज उठाकर खा लिया था। पास में खेल रहे 6 वर्षीय संजय ने जब उसे बीज खाते देखा तो वह इसकी जानकारी अपनी मां कृष्णावती को दिया था। जब तक मां बच्चे के पास पहुंचती तब तक वह बीज निगल लिया था, जो उसके गले में फंस गया था। उसे छटपटाते देख कृष्णावती बीज निकालने का काफी प्रयास की लेकिन विफल रही।
इसकी जानकारी मिलने पर परिजन उसे श्रीनगर अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उसे तत्काल सूरजपुर ले जाने कहा गया। सूरजपुर जिला अस्पताल से रेफर करने पर शाम 7.30 बजे उसे अंबिकापुर के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां देर रात दो बजे बच्चे ने दम तोड़ दिया। त्योहार के मौके पर बच्चे की मौत से परिजन सदमे में हैं। बच्चे के मौत की सूचना गांधीनगर पुलिस को दी गई थी, जिस पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

Related Articles

Back to top button