छत्तीसगढ़

कैबिनेट में तबादले का समय बढ़ाने का सुझाव, सीएम-ज्यादातर मंत्रियों ने हाथ जोड़े

रायपुर। तबादले को लेकर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में काफी कुछ चर्चा हुई। स्कूल शिक्षा विभाग में तबादले में गड़बड़ी को लेकर चर्चा हुई। यह भी सुझाव आया कि तबादले की तिथि बढ़ा दी जानी चाहिए, इस पर बाकी मंत्रियों ने हाथ जोड़ लिए।
तबादले को लेकर शिकवा-शिकायतों का दौर चल रहा है। सबसे ज्यादा शिकायतें स्कूल शिक्षा विभाग में आई है। यहां विधानसभा अध्यक्ष से लेकर विधायकों तक की सिफारिशों को नजर अंदाज कर दिया गया। कुछ विधायकों ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी की थी।
सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में भी चर्चा हुई। स्कूल शिक्षा विभाग में गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए तबादले की तिथि बढ़ाने का भी सुझाव आया। यहां स्कूल शिक्षा मंत्री के ओएसडी की पसंद से तबादले होने की जानकारी भी आई है, जबकि खुद विभागीय मंत्री की टीम को भी नजर अंदाज कर दिया गया। हालांकि इसके बाद खुद स्कूल शिक्षा मंत्री ने सभी तबादले से जुड़े फाइलों को मंगाकर ठीक करने की कोशिश की है। इस पर ज्यादातर मंत्रियों ने एक स्वर में विरोध किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी साफ शब्दों में कहा कि तबादले की समय सीमा और नहीं बढ़ायी जा सकती।
बताया गया कि महिला बाल विकास विभाग में तबादले को लेकर भी काफी शिकायतें आई है। कुछ कांग्रेस के विधायकों ने इसकी शिकायत अलग-अलग स्तरों पर की है। यह बताया गया कि पर्यवेक्षक जैसे छोटे कर्मचारियों का तबादला बस्तर संभाग में कर दिया गया। जबकि ये पद जिला कैडर के पद है। कैबिनेट में इन शिकायतों पर ज्यादा कुछ नहीं कहा गया।

Related Articles

Back to top button