नेशनल

राहत फतेह अली खान पर विदेशी मुद्रा स्मगलिंग करने का आरोप, ईडी ने भेजा नोटिस

पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान पर गंभीर आरोप लगा है। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विदेशी मुद्र की स्मगलिंग करने के आरोप में नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने राहत फतेह अली खान को फेमा के तहत शोकाज नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। राहत फतेह अली खान पर अवैध तरीके से भारत में 3,40,000 यूएस डॉलर कमाने का आरोप लगा है। इस रकम में से उन्होंने 2,25,000 डॉलर की स्मगलिंग की।
कहा जा रहा है अगर जांच एजेंसी उनके के जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तो उन्हें स्मगलिंग की गई रकम पर 300 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। अगर वे जुर्माना नहीं देते तो उन्हें लुकआउट नोटिस दिया जाएगा। साथ ही भारत में राहत के कार्यक्रमों पर भी रोक लग सकती है।
पहले भी हो चुके हैं गिरफ्तार इससे पहले साल 2011 में राहत फतेह अली खान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सवा लाख डॉलर के साथ गिरफ्तार गया था। उस समय राहत इन पैसों से जुड़े कोई दस्तावेज नहीं थे। राहत के साथ उनके प्रबंधक मारूफ और इवेंट मैनेजर चित्रेश को भी हिरासत में लिया गया था।
राहत फतेह अली खान मशहूर पाकिस्तानी सिंगर हैं। बॉलीवुड में साल 2003 से करियर की शुरुआत की। राहत फतेह अली खान के सूफियाना अंदाज में गाए रोमांटिक गानों को काफी पसंद किया जाता है।

Related Articles

Back to top button