छत्तीसगढ़

दंतेवाड़ा उपचुनाव की तैयारियों में जुटे भाजपा औऱ कांग्रेस

रायपुर। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने केंद्रीय नेताओं को बुलाने की तैयारी शुरू कर दी है। 10 सितंबर के बाद केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय नेताओं का दौरा शुरू होगा। दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए सात सिंतबर तक नामांकन पत्र की जांच और नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद भाजपा संगठन प्रचार अभियान में तेजी लाएगा।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की सभा दंतेवाड़ा में हो सकती है। हालांकि इनका कार्यक्रम अभी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन जिस तरह से भाजपा ने राष्ट्रवाद को देशभर में उभारा है। ऐसे में अमित शाह और राजनाथ की रैली से वोटरों को अपने पक्ष में करने की कोशिश की जा सकती है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का दौरा पूरा
दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने बस्तर के नेताओं की फौज को मैदान में उतारा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, चंदन यादव सहित अन्य नेताओं ने तीन दिन में दंतेवाड़ा में रह कर उपचुनाव की रूपरेखा तैयार की। वहां एक-एक नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव सहित अन्य आला नेताओं की सभा दस सितंबर के बाद आयोजित की जाएगी। उपचुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का कम ही दौरा होता है। ऐसे में राहुल गांधी या किसी अन्य नेता की सभा का अभी प्लान कांग्रेस कमेटी को नहीं मिला है।

Related Articles

Back to top button