नेशनल

पुलवामा हमले को लेकर बुलाई गई सीसीएस की बैठक, पीएम समेत शीर्ष मंत्री शामिल

पुलवामा में हुए आतंकी हमले 44 जवानों के शहीद होने की घटना ने जहां सुरक्षा एजेंसियों को सन्न करके रख दिया तो वहीं इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। पुलवामा हमले को लेकर सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक शुरू हो चुकी है।
वहीं, एनआईए की एक टीम शुक्रवार को सुबह घटनास्थल पर जाकर जांच शुरू करेगी। एनआईए के एक आईजी रैंक के अधिकारी इस टीम की अगुवाई करेंगे। बताया जा रहा है इस टीम में 12 सदस्य हो सकते हैं।
बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार दोपहर जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें 44 CRPF जवान शहीद हो गए। न्यूज एजेंसी भाषा ने अधिकारियों के हवाले से खबर जारी किया है कि यह 2016 में हुए उरी हमले के बाद ये सबसे भीषण आतंकवादी हमला है। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे।
आतंकी हमले के बाद घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
घाटी में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद पूरे दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं. श्रीनगर जिले में इंटरनेट की स्पीड को कम कर 2जी पर ला दिया गया है। साथ ही पूरे कश्मीर में अलर्ट जारी कर दिया गया है।
जारी किया गया था अलर्ट
सूत्रों के मुताबिक, आठ फरवरी को खुफिया एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया था। अलर्ट में कहा गया था कि आतंकी राजमार्ग पर आईईडी से हमला कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button