छत्तीसगढ़राजनीती

छत्‍तीसगढ़ जनता कांग्रेस कोटा में कांग्रेस के निर्णय का कर रही इंतजार

रायपुर। विधानसभा चुनाव में रोमांच वाली कुछ सीटों में एक बिलासपुर जिले की कोटा सीट भी है, जहां की वर्तमान विधायक किस दल से चुनाव लड़ेंगी यह निर्णय अभी नहीं हो पाया है। कांग्रेस की वर्तमान विधायक डॉ. रेणु जोगी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जकांछ) प्रमुख अजीत जोगी की पत्नी हैं और उनके कांग्रेस व जकांछ से चुनाव लड़ने को लेकर तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं ।
डॉ. रेणु जोगी कोटा से कांग्रेस के टिकट पर पिछले दो चुनाव से निर्वाचित होती रही हैं। उनके पति अजीत जोगी के कांग्रेस से अलग होकर जकांछ का गठन करने के बाद से ही कांग्रेस रेणु जोगी को भी लेकर उदासीन है। इस बार टिकट कांग्रेस उन्हें देगी इसकी संभावना भी कम ही है।
इधर रेणु को सोनिया गांधी अपनी नजदीकियों को देखते हुए लगता है कि शायद उन्हें टिकट मिल भी जाए। रेणु जोगी कांग्रेस के आयोजनों में दिखती भी रही हैं लेकिन जकांछ का मंच साझा करने का भी उन पर आरोप है। इसके बावजूद वह कांग्रेस में अभी तक बनी हुई हैं।
बकौल रेणु जोगी कांग्रेस में उनकी पूरी आस्था है। कांग्रेस ने भी अभी कोटा सीट से उम्मीदवार का एलान नहीं किया है वहीं जकांछ ने भी कोटा पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। ऐसे में संभावना है कि कांग्रेस के निर्णय के बाद जकांछ अपना निर्णय लेगी।
जकांछ के सूत्रों की मानें तो कांग्रेस यदि टिकट नहीं देती है तो रेणु जोगी जकांछ के टिकट पर कोटा से ही चुनाव लड़ेंगी। वहीं रेणु जोगी इस विषय पर कुछ भी स्पष्ट नहीं कर रही हैं। उनका कहना है कि उनकी आस्था कांग्रेस में पूरी तरह है और वे कांग्रेस के निर्णय का इंतजार करेंगी। अब देखना है कि रेणु जोगी कांग्रेस का हाथ थामे रहती हैं या टिकट कटने पर जकांछ के हल और अपने कुनबे के साथ खड़ी दिखती हैं।

Related Articles

Back to top button