छत्तीसगढ़

आदिवासियों ने भाजपा को नकारा- कांग्रेस

बस्तर की सभी सीटों पर कब्जा, जश्न

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट उपचुनाव जीत के बाद बस्तर की सभी 12 सीटें अब कांग्रेस की हो गई है। वहां के आदिवासियों ने भाजपा को नकार दिया है।
श्री त्रिवेदीने कहा है कि चित्रकोट में यह जीत सरकार के 9 महीने के बेहतर कामकाज के चलते मिली है। अति संवेदनशील चित्रकोट विधानसभा के मतदाताओं ने कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम को भारी मतों से जिताया है। उनकी यह जीत कांग्रेस सरकार के विकास कार्यो की जीत है। बस्तर में कांग्रेस सरकार द्वारा की गयी सकारात्मक पहल, विकास कार्यो के परिणामस्वरूप आम लोगों में लोकतंत्र, संसदीय प्रणाली और कांग्रेस के प्रति में विश्वास बढ़ा है। उन्होंने दावा किया है कि चित्रकोट में कांग्रेस उम्मीदवार राजमन बेंजाम की जीत कांग्रेस सरकार के ठोस कार्यो के प्रति जनसमर्थन के चलते हुई। भाजपा तो पूरे चित्रकोट उपचुनाव में हार के नित नये बहाने ही तलाश करती रही। नक्सली धमकियों को दरकिनार कर चित्रकोट की जनता ने लोकतंत्र को मजबूत करने मतदान किया। चित्रकोट उपचुनाव में हुई भारी मतदान से नक्सलवाद का विरोध स्पष्ट दिखा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि चित्रकोट विधानसभा चुनाव के बाद नगरीय निकाय और पंचायती राज संस्थाओं चुनाव में भी कांग्रेस जीत का परचम फहरायेगी।
श्री त्रिवेदी ने कहा है कि चित्रकोट उपचुनाव में कांग्रेस की बढ़त को भाजपा अंत तक न ही पाट सकी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं सरकार के सभी मंत्रियों ने चित्रकोट उपचुनाव में प्रचार-प्रसार की कमान संभाली थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीन बार चित्रकोट का दौरा किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम चित्रकोट उपचुनाव की अधिसूचना जारी होने के पहले से जिस प्रकार से चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे और बूथ कमेटी के बीच पहुंचकर कार्यकर्ताओं को साथ लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कंडेल से गांधी मैदान रायपुर विचार यात्रा के समापन के ही दिन से ही बस्तर पहुंचकर जमीनी कार्यकर्ताओं के कंधे से कंधा मिलाकर चित्रकोट उपचुनाव में जीत की रणनीति बनाई।
और जन-जन तक नौ महीने की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों की जानकारी पहुंचाने सघन जनसंपर्क किया। बस्तर के सभी विधायको ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम के पक्ष में जमकर प्रचार किया। इसी का परिणाम चित्रकोट की जनता के बढ़-चढ़ कर मतदान करने के रूप में सामने आया है।

Related Articles

Back to top button