मनोरंजन

Box Office: ‘सुई धागा’ की कमाई में फिर उछाल, कुल कमाई 70 करोड़ पार

मध्यप्रदेश में सिनेमाघरों की हड़ताल के चलते भी थोड़ा नुकसान हुआ।

वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘सुई धागा- मेड इन इंडिया’ ने अपनी रिलीज़ के दूसरे वीकेंड में नौ करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया है। फिल्म पहले हफ़्ते में अंत में थोड़ी कमजोर पड़ रही थी लेकिन फिर मजबूत हो गई है।
शरत कटारिया के निर्देशन में बनी ‘सुई धागा’ ने दूसरे रविवार को चार करोड़ 35 लाख रुपए का कलेक्शन किया। फिल्म की कुल कमाई अब 71 करोड़ 70 लाख रुपए हो गई है। सुई धागा ने आठ करोड़ 30 लाख रुपए से ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड पर 36 करोड़ 60 लाख रुपए का कलेक्शन किया था।
अभी यह 1100 स्क्रीन्स पर लगी हुई है। इस फिल्म ने पहले हफ़्ते में 62 करोड़ 50 लाख रुपए का कलेक्शन किया जबकि दूसरे वीकेंड में फिल्म को नौ करोड़ 20 लाख रुपए की कमाई हुई। मध्यप्रदेश में सिनेमाघरों की हड़ताल के चलते भी थोड़ा नुकसान हुआ।
‘सुई धागा’ बुनकरों और ख़ास कर स्वदेशी की अवधारणा को भी आगे बढ़ा रही थी, जिसका आह्वान हमेशा महात्मा गांधी ने किया था। बापू के बर्थडे पर फिल्म को 11 करोड़ 75 लाख रुपए का नजराना मिला। देश में हस्तशिल्प और बुनकरी की खस्ता होती हालत और स्वदेशी की अवधारण को एक कहानी के जरिये सामने लाया गया है । सुई धागा पति-पत्नी की कहानी है, जो खुदके बिजनेस की शुरुआत करते हैं। मौजी छोटी-मोटी नौकरी करता है और कई बार अपने मालिक से अपमानित होता है। वहीं, ममता हाउसवाइफ है। ममता पति के अपमान से काफी परेशान हो जाती है और उसे नौकरी छोड़कर खुद का काम करने की राय देती है। मौजी नौकरी छोड़ देता है और सिलाई का बिजनेस शुरू करता है जिसमें ममता भी उसकी मदद करती है। धीरे-धीरे यह बिजनेस बढ़ता है और सफल होने लगता है। इस फिल्म पर सभी तरह के खर्च मिला कर 25 से 30 करोड़ रुपए की लागत आई है।
इस बीच राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘स्त्री’ को छठे हफ़्ते में भी दर्शक मिल रहे हैं। फिल्म ने इस रविवार को 61 लाख रुपए की कमाई की और अब कुल कलेक्शन 129 करोड़ 21 लाख रुपए हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button