अन्तर्राष्ट्रीय

UN में निकी हेली की जगह धमाल मचा सकती है मेरी बेटी इवांका : डोनॉल्ड ट्रम्प

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मानना है कि उनकी बेटी इवांका संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिकी दूत के तौर पर धमाल मचा सकती है। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वह निकी हेली की जगह अपनी बेटी को नियुक्त करते हैं तो उन पर भाई-भतीजावाद के आरोप लगेंगे।
भारतवंशी हेली ने मंगलवार को एलान किया था कि वह इस साल के आखिर में संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत का पद छोड़ देंगी। इसके बाद ट्रंप ने उनके काम की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान बेहतरीन काम किया।
ट्रंप ने बताया कि आगामी दो-तीन सप्ताह में हेली के उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। इस पद के लिए उनके दिमाग में उनकी पूर्व उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डायना पावेल समेत पांच नाम हैं।
एक सवाल पर उन्होंने अपनी बेटी इवांका की प्रतिभा की तारीफ करते हुए कहा, ‘मेरा मानना है कि इवांका असाधारण होंगी। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि मैं उनका चयन करूंगा। ट्रंप के इस बयान के बाद इवांका ने ट्विटर पर लिखा कि वह राजदूत बनने की होड़ में नहीं है।
उन्होंने लिखा, ‘ह्वाइट हाउस में काम करना सम्मान की बात है। मैं यह जानती हूं कि राष्ट्रपति राजदूत हेली की जगह पर किसी प्रतिभावान को नामित करेंगे। यह बदलाव मेरे लिए नहीं होगा।’
बेटी और दामाद हैं सलाहकार-
36 वर्षीय इवांका पेशे से कारोबारी, फैशन डिजाइनर और लेखिका हैं। वह और उनके पति जेरेड कुश्नर राष्ट्रपति ट्रंप के सलाहकार भी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button