नेशनल

जम्मू-कश्मीर: किश्तवाड़ हादसे मे मरने वालों की संख्या 35 हुई, PM और शाह ने किया ट्वीट कर दुख जताया

जम्मू और कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के केवासन इलाके में सोमवार को एक मिनी बस के खाई में गिरने से उसमें सवार 35 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में पीएम नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्ट्रर अमित शाह ने ट्वीट कर दुख जताया है।
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। हम उन सभी लोगों के प्रति शोक व्यक्त करते हैं जिन्होंने अपना जीवन खो दिया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की।
गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में वाहन दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।
किश्तवाड़ हेडक्वार्टर के पुलिस कंट्रोल रूप में तैनात एक अधिकारी ने बताया है कि अभी तक पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं मिली है लेकिन इस हादसे में 35 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। बचाव दल अभियान के लोग घटनास्थल पर पहुंच चुके है और राहत और बचाव का काम जारी है।
जम्मू से करीब 230 किलोमीटर दूर है किश्तवाड़ जहां यह हादसा हुआ है। यह हादसा सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर किश्तवाड़ के केवासन इलाके में हुआ है। एक स्थानीय ने बताया है कि इस हादसे में करीब 35 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य घायल हो गए है। इस हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। बताया जा रहा है कि मिनी बस का रजिस्ट्रेनशन नंबर JK 17/6787 है।
हादसे के बाद स्थानीय लोग सबसे पहले मदद के लिए पहुंचे और उन्होंने घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। किश्तवाड़ के एसएसपी शाक्ति पाठक ने कहा कि मृतकों की सही गिनती नहीं बता सकते और कहा कि पुलिस का बचाव कार्य अभी जारी है।
वहीं शिमला में लोअर खलीनी इलाके में भी एक बस पहाड़ी से खाई में गिर गई है। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। जिसमे दो छात्र हैं और एक बस ड्राइवर है।

Related Articles

Back to top button