छत्तीसगढ़राजनीती

अब छत्तीसगढ़ में जनता कांग्रेस और बसपा के गठबंधन में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया भी शामिल

जकांछ ने दो सीटों पर किया उम्मीदवारों का एलान

रायपुर। बसपा व जकांछ के गठबंधन के साथ रविवार को कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) भी आ गई। तेजी से बदल राजनीतिक घटनाक्रम के बीच सीपीआइ अब जकांछ-बसपा गठबंधन का हिस्सा होगी और बस्तर की दो सीटों दंतेवाड़ा व कोंटा पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। जकांछ प्रमुख अजीत जोगी ने गठबंधन की प्रेसवार्ता में उक्त आशय की जानकारी दी।
सीपीआइ के राज्य सचिव आरडीसीपी राव के साथ पहले बसपा व जकांछ नेताओं की बैठक हुई फिर तय हुआ कि सीपीआइ प्रदेश में दो सीटों पर गठबंधन के बैनर तले चुनाव लड़ेगी। दोनों सीटें पूर्व में बसपा के कोटे में थीं। अब प्रथम चरण में बसपा छह सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।
इस दौरान सीपीआई के राज्य सचिव राव ने बताया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जकांछ व बसपा ही बेहतर विकल्प है इसलिए इस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का निर्णय पार्टी ने लिया है। कहा हम पूरी ताकत से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे और प्रदेश में अगली सरकार बनाएंगे।
इस दौरान बसपा के प्रभारी व यूपी सरकार के पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने कहा कि गठबंधन ने प्रदेश में सरकार बनाने के लिए उक्त निर्णय लिया है और समान विचारधारा वाले अन्य दलों को भी गठबंधन में लेने के लिए अभी प्रयास हो रहा है। प्रेसवार्ता के दौरान बसपा के अशोक सिद्धार्थ, एमएल भारती सहित विधायक अमित जोगी आदि मौजूद थे।
जकांछ ने दो सीटों खुज्जी व धरसीवां पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी के प्रवक्ता संजीव अग्रवाल ने बताया कि खुज्जी से जनरैल सिंह व धरसीवां से पन्ना लाल साहू को उम्मीदवार घोषित किया गया है। धरसीवां सीट से पहले विधान मिश्र को लड़ाने का निर्णय हुआ था जिन्हें पार्टी ने स्टार प्रचारक बना प्रदेश भर में प्रचार का जिम्मा सौंप दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button