छत्तीसगढ़

थाने में नाबालिग के जहर सेवन करने से हड़कंप

जांजगीर-चाम्पा : चोरी के आरोप में पूछताछ के लिए थाना बुलाए गए नाबालिग ने पुलिस हिरासत में जहर खा लिया। उसकी गंभीर हालत देख पुलिसकर्मी आनन – फ़ानन में सीएचसी लेकर पहुंचे। यहां से जिला अस्पताल रिफ़र किया गया। यहां उसका उपचार चल रहा है।
जानकारी के अनुसार नवागढ़ थाना क्षेत्र के कटौद गांव मे तीन माह पहले चोरी हुई थी। वारदात के बाद प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाप अपराध दर्ज कर कार्रवाई की जा रही थी। वहीं लगभग 3 माह बाद भी चोरों का कोई सुराग नहीं लगा सका। हालांकि दो दिन पहले एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उक्त आरोपी ने बयान दिया कि उसने जिस घर में चोरी की थी उसी घर के मालिक का नाबालिग पुत्र भी चोरी में संलिप्त था। ऐसे में पुलिस उसके घर पहुंची और नाबालिग को थाना लेकर आई। परिजनों का आरोप है कि यहां पूछताछ के नाम पर कुछ पुलिस कर्मियों ने नाबालिग के साथ मारपीट की। पुलिस की प्रताड़ना से वह परेशान था। कुछ देर बाद नाबालिग ने पुलिसकर्मियों से शौचालय जाने की बात कही और शौचालय जाकर वहां जहर सेवन कर लिया। कुछ देर बाद अचानक नाबालिग की तबियत बिगड़ने लगी। उसकी बिगड़ती हालत को देख पुलिसकर्मी आनन-पᆬानन में उसे सीएचसी नवागढ़ लेकर पहुंचे, मगर उसकी गंभीर हालत देख डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रिपᆬर कर दिया। बहरहाल उसका उपचार जारी है। नाबालिग जहर साथ रखा था या शौचालय में ही पिᆬनाइल या कीटनाशक का सेवन किया है यह पता नहीं चल सका है। बहरहाल इस घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप है। एसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।
”नवागढ़ थाने में नाबालिग की तबियत बिगड़ने की जानकारी मिली है। परिजनों द्वारा पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मामले की जांच के लिए एसडीओपी जांजगीर को निर्देश दिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button