नेशनल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे शिरडी , साई बाबा के मंदिर में की पुजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिरड़ी पहुंचे। वह शिरडी साईंबाबा की समाधि के सौ साल होने पर पूरे साल चले महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत कर रहे हैं। इसी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पीएम मोदी शिरड़ी पहुंचे हैं। यह जानकारी पदाधिकारियों ने दी। प्रधानमंत्री एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी ने यहां साईं बाबा के मंदिर में विशेष पूजा भी की। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्यपाल विद्यासागर राव भी मौजूद रहे।
बता दें सभी समुदायों में पूजनीय साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था। उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा पूरे साल उत्सव मनाया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिसंबर 2017 में वैश्विक साईं मंदिर सम्मेलन का उद्घाटन किया और पूरे साल छोटे-बड़े उत्सवों का आयोजन चलता रहा।
समारोह के समापन पर मोदी पहुंच रहे हैं। समारोह में देश-विदेश से एक करोड़ श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। श्री साईंबाबा संस्थान न्यास के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि मोदी साईंबाबा शताब्दी पर उनकी याद में चांदी का सिक्का जारी करेंगे। प्रधानमंत्री यहां नए भवन, 159 करोड़ रुपये की लागत से विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button