नेशनल

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया। बारामूला जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल से कुछ हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार में यात्रा कर रहे आतंकवादियों को करालहार में रुकने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोली चला दी। उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि मामले में ब्योरे की प्रतीक्षा है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, मारे गए आतंकवादियों से एक एके-47 राइफल व दो पिस्तौलें बरामद की गई हैं। सेना के उच्च अधिकारी ने बताया कि इस खबर के बाद सेना अलर्ट पर है और आतंकी मंसूबों को नष्ट करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
श्रीनगर में दूसरे दिन भी जारी रही कर्फ्यू जैसी पाबंदियां
जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में एहतियात के तौर पर लगाई गई कर्फ्यू जैसी पाबंदियां पुराने शहर, शहर-ए-खास तथा सिविल लाइन क्षेत्र दूसरे दिन भी जारी रहीं। जुम्मे की नमाज के बाद प्रदर्शन को रोकने के लिए इन्हें लगाया गया था। पुराने शहर के करालखुद थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों तथा सिविल लाइन के मैसूमा में भी पाबंदियां जारी रही। सुरक्षा बल तथा राज्य पुलिस के जवान लोगों को घरों में रहने का निर्देश दे रहे हैं क्योंकि शुक्रवार तड़के सुबह ही इन क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लगा दी गई थी।
बुलेटप्रूफ जैकेट पहने तथा स्वचालित हथियार लिये सैकड़ों पुलिसकर्मी तथा सुरक्षा बलों के जवान इन क्षेत्रों में गश्त कर रहे हैं। गौरतलब है कि पुराने श्रीनगर में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर मेहराजुद्दीन बांगरू तीन आतंकवादियों के साथ मारा गया था। इस दौरान एक पुलिसकर्मी भी शहीद हुआ था। इसके बाद श्रीनगर के कईं क्षेत्रों में प्रदर्शनकारी युवकों की सुरक्षा बलों से झड़प हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button