नेशनल

राम मन्दिर निर्माण मुद्दे पर बड़ा ऐलान, 4 महीने तक आन्दोलन नही करेगी विश्व हिंदू परिषद

दिल्ली : राम मन्दिर निर्माण मुद्दे पर विश्व हिंदू परिषद ने बड़ा ऐलान किया है, जिसके मुताबिक विहिप अब चार महीने राम मंदिर निर्माण पर कोई आन्दोलन नही करेगी.
दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा कि आगामी चुनाव के मद्देनजर चार महीने तक राम मंदिर के आंदोलन पर विराम लगाया गया है. उन्होंने कहा, ‘अब कोई उंगली नहीं उठा पाएगा कि हम किसी खास पार्टी को फायदा पहुंचाने की कोशिश करते हैं.’
सुरेंद्र जैन ने कहा कि राजनीतिक वातावरण साफ सुथरा रहे इसलिए ऐसा फैसला लिया गया है. सबको पता है कि यही धर्म संसद है जिसका संबंध वीएचपी से है. जो 1984 से आंदोलन कर रही है. राम मंदिर का निर्माण भी यही करेगी. बाकि तो उनकी नकल कर रहे हैं.
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में अटका है. 29 जनवरी को इस मामले में सुनवाई होनी थी. लेकिन 5 जजों की बेंच में जस्टिस एसए बोबडे की गैर-मौजूदगी के चलते सुनवाई को टाल दिया गया.
बता दें कि इससे पहले 30 जनवरी को सरकार को सीधे चुनौती देते हुए परम धर्म संसद ने अयोध्या में राम मन्दिर बनाने का ऐलान किया था.

Related Articles

Back to top button