नेशनल

अब कर्नाटक में मां कावेरी की 125 फीट ऊँची प्रतिमा बनाने की तैयारी

बेंगलुरु। गुजरात में सरदार पटेल की दुनिया की सबसे ऊंच प्रतिमा बानाए जाने के बाद अब कर्नाटक में भी ऐसी ही कवायद शुरू हो रही है। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार ने मां कावेरी की 125 फीट ऊंची प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव रखा है। यह प्रतिमा मांड्या जिले में स्थित कृष्ण राजा सागर जलाशय में बनाने का प्रस्ताव है।
खबरों के अनुसार सरकार ने यह भी प्रस्ताव रखा है कि एक संग्रहालय कॉम्प्लेक्स, जलाशय का शानदार बर्ड आई व्यू दिखाने वाले 360 फीट के दो ग्लास टॉवर भी बनाए जाएंगे। साथ ही एक बैंडस्टैंड, एक इंडोर स्टेडियम और ऐतिहासिक मॉन्यूमेट की प्रतिकृति भी बनाई जाएगी ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। इस प्रोजेक्ट की कुल लागत 1200 करोड़ रुहए होगी।
इस प्रस्ताव को लेकर राज्य के जल संसाधन मंत्री डीके शिवकुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जलाशय के पास ही एक तालाब बनाया जाएगा जिसमें यह पूरा निर्माण कार्य होगा। कावेरी की प्रतिमा को संग्रहालय के ऊपर बनाया जाएगा और पास में दो ग्लास टॉवर होंगे। यह प्रतिमा केसीआर जलाशय से ऊंची होगी। इसेबनाने के लिए सरकार जमीन के अलावा कोई निवेश नहीं कर रही है।
उन्होंने आगे कहा कि यह एक टॉवर की तरह होगी। सरकार के पास जमीन है और वो निवेशकों को बुलाएगी कि वो इसमें निवेश करें। यह एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन होगा।

Related Articles

Back to top button