छत्तीसगढ़

सात लोकसभा क्षेत्रों में 123 प्रत्याशी शेष

बिलासपुर और रायपुर में सबसे अधिक 25 तथा सबसे कम सरगुजा में 10 प्रत्याशी शेष

रायपुर। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए नाम वापसी के अंतिम दिन 15 प्रत्याशियों की नाम वापसी के साथ ही अंतिम चरण के लिए 123 अभ्यर्थी मैदान में शेष बचे हैं। इस चरण में प्रदेश के सात लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 149 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था जिसमें से 11 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र निरस्त किए गए थे। शेष 138 उम्मीवारों में 15 अभ्यर्थियों ने सोमवार को नाम वापस लिए ।
नाम वापसी के अंतिम दिन कोरबा में सबसे अधिक 5 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया वहीं रायगढ़ और सरगुजा से किसी भी अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। नाम वापसी के अंतिम दिन दुर्ग से 4 जांजगीर से 3 बिलासपुर से दो तथा रायपुर से एक अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस लिया इसके साथ ही तीसरे चरण के लिए कुल 123 अभ्यर्थी शेष बचे हैं।
तीसरे चरण के लिए नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद सबसे अधिक बिलासपुर और रायपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 25 अभ्यर्थी वहीं सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के लिए सबसे कम 10 अभ्यर्थी मैदान में शेष बचे हैं। प्रदेश में तीसरे और अंतिम चरण के लिए रायपुर और बिलासपुर में 25 , दुर्ग में 21 , कोरबा में 13, रायगढ़ में 14 , जांजगीर में 15 तथा सरगुजा में 10 अभ्यर्थियों के लिए मतदाता 23 अप्रैल को मतदान करेंगे।
रायपुर में शाेभाराम ने वापस लिया नाम
एक प्रत्याशी के नाम वापस लेने के बाद रायपुर लोकसभा सीट से अब कुल 25 प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे। जानकारी के मुताबिक रायपुर लोकसभा सीट से रविवार तक कुल 26 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। नाम वापसी के आज अंतिम दिन एक प्रत्याशी शोभाराम यादव ने अपना नाम वापस ले लिया। इस तरह चुनाव मैदान में अब कुल 25 प्रत्याशी होंगे। उन सभी को चुनाव चिन्ह का आबंटन कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button