chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मारपीट का मामला, मारपीट करने वाले 5 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

19.10.22| गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में अवैध कटाई की सूचना पर लकड़ी जब्त करने पहुंचे राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लकड़ी माफियाओं ने अधिकारियों पर हमला कर दिया और जमकर मारपीट की। वन माफियाओं में बिजली विभाग के रिटायर्ड लाइनमैन भी शामिल है। मारपीट करने वाले 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल गौरेला के सारबहरा गांव में अवैध तरीके से पेड़ काटे जाने की सूचना नायब तहसीलदार अविनाश कुजूर को मिली थी। इस पर वह पटवारी भानु साय सिंह के साथ मौके पर पहुंचे। जब्ती की कार्यवाही कर ही रहे थे कि इस दौरान वहां बिजली विभाग का रिटायर्ड लाइनमैन जयकरण धनुहार और उसके बेटे अपने साथियों के साथ वहां पहुंच गए और वाद-विवाद करने लगे। फिर पुरानी किसी कार्यवाही का भी जिक्र करते हुए मारपीट शुरू कर दिए और वहां से फरार हो गए। वहीं जब्त की जा रही लकड़ी को लेकर भी वाहन चालक फरार हो गया।

पुलिस ने तहसीलदार की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज करके जयकरण धनुहार को उसके बेटे सहित सभी 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। राजस्व की टीम पर हमले की जानकारी मिलने पर गौरेला एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा सहित राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी और एसडीओपी भी गौरेला थाना पहुंच गए। बताया जा रहा है कि घायलों का जहां मुलाहिजा कराया गया, सभी आरोपी वहीं पकड़े गए। आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग राजस्व विभाग के लोगों ने की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button