छत्तीसगढ़

सचिवों का भी प्रभार जिला बदला

मनिंदर कौर द्विवेदी रायपुर का प्रभार

रायपुर। प्रभारी मंत्रियों के जिलों का पुनगर्ठन करने के बाद भूपेश सरकार ने आज कुछ सचिवों के प्रभार वाले जिले बदल दिए। नई सरकार बनने के बाद यह पहला मौका होगा, जब सचिवों के प्रभार बदले गए हैं। इसमें मनोज पिंगुआ, मनिंदर कौर द्विवेदी, सुबोध सिंह और टीएस महावर को भी राज्य सरकार ने जिले का प्रभार दिया है। मनोज और मनिंदर चूकि डेपुटेशन पर दिल्ली में थे और महावर कमिश्नर इसलिए इनके पास जिले का प्रभार नहीं था।
सचिवों का नए सिरे से जिलों का प्रभार तय करने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें हर महीना जिलों का आवश्यक रूप से दौरा और समीक्षा बैठक कर चीफ सिकरेट्री को वहां की रिपोर्ट देनी होगी। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए 19 सचिवों और विशेष सचिवों को लेटर जारी कर दिया है।
प्रभारी सचिवों के नाम और जिला इस प्रकार हैं सीके खेतान बलौदाबाजार एवं राजनांदगांव, आरपी मंडल बिलासपुर, रेणु पिल्ले, धमतरी और कबीरधाम, मनोज पिंगुआ सरगुजा और सूरजपुर, मनिंदर कौर द्विवेदी रायपुर, सुबोध सिंह बलरामपुर और कांकेर, निहारिका बारिक बालोद और गरियाबंद, डीडी सिंह जशपुर, टीसी महावर सुकमा और नारायणपुर, शहला निगार कोंडागांव, कमलप्रीत सिंह जांजगीर, रीता शांडिल्य महासमुंद, सिद्वार्थ कोमल परदेशी बस्तर, रीना बाबा कंगाले बेमेतरा और मुंगेली, अविनाश चंपावत कोरबा, निरंजन दास कोरिया, आर प्रसन्ना दंतेवाडा और बीजापुर, अम्बलगन पी रायगढ़ तथा अलरमेल मंगई दुर्ग।

Related Articles

Back to top button