chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़शिक्षा

दसवीं और बारहवीं के नतीजे 10 मई तक घोषित करने की तैयारी

07.04.24|माध्यमिक शिक्षा मंडल इस बार दसवीं और बारहवीं के परिणाम 10 मई तक घोषित करने की तैयारी में है। इस कार्य में मंडल चेयरमैन रेणु पिल्ले ने मूल्यांकन केन्द्राध्यक्षों के साथ लगातार चर्चा की है और मूल्यांकन की प्रगति का निरीक्षण किया है। बोर्ड परीक्षा के नतीजों में किसी भी तरह का विलंब न हो, इसके लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल ने रणनीति बनाई है। मंडल चेयरमैन श्रीमती पिल्ले ने केन्द्राध्यक्षों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सख्त हिदायत दी है।

प्रदेश में दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं होली से पहले ही सम्पन्न हो चुकी हैं। कुल मिलाकर 7 लाख छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया है। अब इसका मूल्यांकन तेजी से जारी है। मूल्यांकन दो चरणों में किया जा रहा है। पहले चरण में मूल्यांकन 23 मार्च को हुआ और दूसरे चरण में 31 मार्च को होगा। कुल मिलाकर 36 केन्द्र तैयार किए गए हैं और 32 लाख उत्तरपुस्तिकाओं की जांच की जा रही है। मूल्यांकन में करीब 18 हजार शिक्षक शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक अब तक 85 से 90 फीसदी मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है। 14 अप्रैल तक मूल्यांकन को पूरा करने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि हर हाल में 10 मई से पहले दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button