मनोरंजन

जाने सिम्बा के पहले दिन की कमाई

रणवीर सिंह की फिल्म ‘सिंबा’ आज रिलीज हुई। फिल्म को वही शुरुआत मिली है, जिसकी उम्मीद थी। सुबह से ही थिएटर भरे हुए थे। आधा क्षमता से शो चल रहे हैं। शाम को इनका पैक होना लगभग तय है। 4020 स्क्रीन्स पर यह लगी है। 25 करोड़ पहले दिन मिलने की पूरी उम्मीद है। जानकार मान रहे थे कि पहले दिन बीस करोड़ इस मिलेंगे लेकिन कमाई इससे ऊपर जाती दिख रही है।
विदेश में इसे 963 स्क्रीन्स मिली हैं। देश में इसे रिव्यू भी अच्छे मिल रहे हैं। मसाला फिल्म है लोग इसे देखेंगे ही। वैसे भी निर्देशक हैं रोहित शेट्टी, जिन्हें कॉमेडी और एक्शन का मास्टर कहा जाता है। पहले उन्होंने अजय देवगन के साथ सिंघम बनाई, अब रणवीर सिंह आ रहे हैं। करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है।
सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। वो डॉन (सोनू सूद) एक बार रणवीर सिंह की बहन का ही अपहरण करवा लेता है और फिर घमासान शुरू होता है।
फिल्म के ट्रेलर में अजय देवगन ने अपना सिंघम अवतार दिखाया था लेकिन रोहित के इस नए पुलिसवाले में फ़र्क इतना ही है कि वो मिज़ाज से ‘खडूस’ नहीं मस्त मौला है। जमकर एक्शन करता है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर ‘आंख मारे…’ भी करता है।
सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रीमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। पिछले दिनों रोहित शेट्टी ने बताया था कि उन्होंने इस फिल्म की कहानी को पिछले दिनों महिलाओं को लेकर हुई घटनाओं को देखते हुए चुना है।
फिल्म में नाच गाना तो है लेकिन फिर फिल्म टर्न लेगी और सीरियस इश्यू पर बात करेगी। फिर वह उस इश्यू से हटती नहीं है l तब फिल्म में कोई कॉमेडी नहीं है। सिंबा, शादी के बाद रणवीर सिंह की पहली और सारा अली खान के फिल्मी करियर की दूसरी फिल्म है।
सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास सिंबा का रनिंग टाइम दो घंटे 38 मिनिट है। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रुपए की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button