नेशनल

माइनस 19 डिग्री तापमान में लेह पहुंचे मोदी, 12000 करोड़ की परियोजनाओं की रखी नींव

लेह। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को लेह पहुंचे। माइनस 19 डिग्री तापमान में उन्होंने एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्डिंग समेत 12000 करोड़ की परियोजनाओं की नींव रखी।
मोदी ने नौ मेगावॉट की डाह जलविद्युत परियोजना और 220 किलोवॉट के श्रीनगर-ऑल्सतेंग-द्रास-करगिल-लेह ट्रांसमिशन सिस्टम का लोकार्पण किया। 2014 में मोदी ने ही इस परियोजना की नींव रखी थी।
राज्यपाल सत्यपाल मलिक, उनके सलाहकार, मुख्य सचिव, उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, पुलिस महानिदेशक और अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक एवं सुरक्षा अधिकारियों ने लेह हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत किया। लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 19 डिग्री नीचे है। वह दिल्ली लौटने से पहले श्रीनगर में विभिन्न राज्यों के छात्रों से मुलाकात करेंगे।
सुरक्षा सख्त, इंटरनेट बंद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौर के मद्देनजर यहां रविवार सुबह एहतियाती तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं है साथ ही राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए घाटी भर में बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।
हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के नेता मीरवाइज उमर फारूक और पूर्व विधायक शेख अब्दुल रशीद सहित कई अलगाववादी नेता शनिवार से नजरबंद हैं। मोदी दौरे के विरोध में अलगाववादियों ने घाटी में पूर्ण बंद का आह्वान किया है। हड़ताल से सामान्य जन-जीवन प्रभावित रहा। सभी दुकानें तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे और सार्वजनिक वाहन भी सड़कों से नदारद रहे।

Related Articles

Back to top button