छत्तीसगढ़

मंत्रालय में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े 4 लाख की ठगी

निजी स्कूल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज, पूछताछ

रायपुर। गुढिय़ारी की एक महिला ठगी की शिकार हो गई। बैंक और मंत्रालय में उसकी दो बेटियों को नौकरी लगाने के नाम पर वहीं के एक निजी स्कूल संचालक ने उससे साढ़े चार लाख रुपये वसूल लिया, लेकिन तीन साल बाद भी नौकरी नहीं लगी। महिला की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर पूछताछ में लगी है। फिलहाल आरोपी स्कूल संचालक की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
पुलिस के मुताबिक शुक्रवारी बाजार गुढिय़ारी निवासी प्रापर्टी डीलर अंबिका तिवारी की दो बेटियां पिछले कुछ समय से बेरोजगार हैं और वे दोनों नौकरी की तलाश में भटक रही हैं। 6 जून 2016 को उसकी पत्नी हेमलता तिवारी उर्फ हेमा(47)की मंगलबाजार गुढिय़ारी निवासी व शारदा विद्यालय गुढिय़ारी के संचालक श्यामसुंदर अग्रवाल(36)से मुलाकात हुई। इसके बाद उसने अपनी दो बेटियों को नौकरी लगाने के नाम पर उसे साढ़े चार लाख रुपये दे दिया। यह महिला बैंक से व नगद रकम देने के बाद तीन साल तक नौकरी लगने का इंतजार करती रहीं, पर अंत तक नौकरी नहीं लगी।
ठगी की शिकार महिला ने गुढिय़ारी पुलिस को बताया कि आरोपी स्कूल संचालक ने उसकी बड़ी बेटी को बैंक ऑफ बड़ौदा में पीओ और छोटी बेटी को मंत्रालय में लिपिक की नौकरी लगाने के नाम पर उससे रकम वसूल किया था। रकम का इंतजाम उसने बैंक में जमा पूंजी व रिश्तेदारों से उधार लेकर की थी। रकम देने के बाद वह स्कूल संचालक से मिलकर कई बार पूछताछ करती रहीं, लेकिन वह उसे झांसा देता रहा। आखिर में वह शिकायत लेकर थाने पहुंचीं। पुलिस का कहना है कि महिला की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, पूछताछ जारी है।

Related Articles

Back to top button