नेशनल

कश्मीर में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के घर से मिला पाकिस्तान हॉटलाइन सैटअप!

मंगलवार की अलसुबह भारतीय एयरफोर्स ने पाकिस्तान के बालाकोट में आंतकी कैंप्स पर हमला कर उसे तबाह कर दिया है इसके बाद से पाकिस्तान से लेकर कश्मीर घाटी में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं मंगलवार को ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)ने आतंकवादियों को टेरर फंडिंग के मामले में कश्मीर घाटी में विभिन्न अलगाववादियों के परिसरों पर मंगलवार को छापे मारे।
अधिकारियों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर घाटी में करीब नौ जगहों पर छापे मारे। इनमें पाकिस्तान का समर्थन करने वाले अलगाववादी सैयद अली शाह गिलानी के बेटे नईम गिलानी का आवास भी शामिल है।

इनके अलावा, जेकेएलएफ नेता यासिन मलिक, मीरवाइज उमर फारूक, शबीर शाह, अशरफ सेहराई और जफर भट के आवास पर भी छापे मारे गए। अधिकारियों ने बताया कि यह मामला हवाला के जरिए अलगाववादियों को कथित रूप से पाकिस्तान से मिलने वाले धन से जुड़ा है।
वहीं मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक के घर से रेड के दौरान पाकिस्तानी हॉटलाइन मिली है। एनआईए की टीम ने हाईटेक कम्युनिकेशन सैटअप को मीरवाइज उमर फारूक के घर से सीज किया है।

Related Articles

Back to top button