छत्तीसगढ़

दुर्ग इंद्रा मार्केट में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

दुर्ग। इंद्रा मार्केट में उस समय अफरा तफरी मच गई जब लोगों ने दो दुकानों से धुआं निकलता देखा। घटना सुबह 5 बजे की बताई जा रही है जब लोग सैर करने के लिए निकले तो उन्होंने इंद्रा मार्केट में स्थित आर्टिफिशियल ज्वेलरी और सुपर बाजार दुकान से भीषण आग के कारण लोगों ने धुआं निकलता देखा। ज्वेलरी शॉप के ऊपर माले में रखे कॉस्मेटिक अतिज्वलनशील पदार्थ विस्फोट होने लगे हैं।
जिसके बाद स्थानीय लोगों पुलिस व फायर बिग्रेड को आग लगने की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और 12 दमकल गाडिय़ों ने मौके पर पहुंच पर समय रहते आग पर काबू लिया। समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो रिहयशी इलाका होने के कारण बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।
हालांकि दोनों दुकानों रखा सामान जलकर खाक हो गया है। जिसकी वजह से लाखों के नुकसान की संभावना जताई जा रही है। संभवत: जताई जा रही है गर्मी की वजह से शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगना बताया जा रहा है। फिलहाल घटना स्थल पर विधायक अरुण वोरा भी पहुंच गए हैं। शार्ट सर्किट के चलते लगी है बताया जा रहा है कि आग काफी भीषण हो चुकी है। फायर बिग्रेड की 12 गाडिय़ों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के बाद मौके पर काफी भीड़ इकठ्ठा हो गई। आग लगने की वजह से पूरा दुकान और दुकान में रखे आर्टिफिशियल ज्वेलरी और सामान जलकर खाक हो गया है। आग की लपटे इतना ज्यादा है कि दूर-दूर तक दिखाई दे रहा है। नीचे माले से लगी दुकान तीसरी मंजिल तक जा पहुंचा. बताया जा रहा है कि दुकान में आग सुबह 6 बजे लगी थी। इसके साथ ही भिलाई स्टील प्लांट की स्पेशल दमकल गाड़ी को भी घटना स्थल पर बुला लिया गया है। फि़लहाल आग लगने का कारण अज्ञात है।

Related Articles

Back to top button