छत्तीसगढ़

मरीज के परिजन को जूनियर डॉक्टर ने पीटा, अस्पताल की व्यवस्था पर उठाए थे सवाल

रायपुर। अंबेडकर अस्पताल में भर्ती मरीज से मिलने आए दो लोगों से डॉक्टर्स पर मारपीट का आरोप लगा है। अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल करने पर डॉक्टरों को गुस्सा आ गया और उन्होंने मिलकर दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी। दोनों की पिटाई के बाद उन्हें पुलिस के हवाले भी कर दिया।
बता दें एक हादसे के बाद राजिम के कुलेश ध्रुव को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती किया गया था। मरीज को जूनियर डॉक्टर ने फस्र्ट एड कर छोड़ दिया था। मरीज के साथ पहुंचे कैलाश राव ने आगे इलाज नहीं करने पर जूनियर डॉक्टर ने वॉर्ज ब्वॉय नहीं होने की बात कही। डॉक्टर अस्पताल की कमी गिनाने लगे तो कैलाश ने वीडियो निकालकर इसकी बातचीत की रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। इससे नाराज डॉक्टर ने उसका मोबाइल छीनकर कैलाश से जमकर मारपीट कर दी।
इस बीच वहां कुछ और जूनियर डॉक्टर पहुंच गए और मारपीट करने लगे। इतने पर कैलाश राव के साथ उसके दोस्त ने पुलिस को फोन किया। थोड़ी देर में पुलिस मौके पर पहुंची और कैलाश राव को लेकर अस्पताल से बाहर निकाला। बड़ी बात ये है कि इस घटना के बाद पुलिस ने जूनियर डॉक्टर के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया। पीडि़त के मुताबिक उसने मोबाइल से मारपीट का वीडियो बनाया जिसे डॉक्टर ने छीन लिया और उसे वापस भी नहीं दिया। गौरतलब है हाल में ही अंबेडकर अस्पताल के डॉक्टर्स हड़ताल पर थे। कोलकाता में डॉक्टर्स से मारपीट के विरोध में ये डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांंग कर रहे थे। स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद इन्होंने अपना हड़ताल खत्म किया था। स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टर्स की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। अस्पतालों में डॉक्टर्स की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों की ड्यूटी लगाई जा रही है।

Related Articles

Back to top button