छत्तीसगढ़

दुबई में आत्महत्या करने वाली प्रीति चडढा के पायलट पति सिंधु घोष के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी

बिलासपुर. पत्रकार प्राण चड्ढा की पुत्री प्रीति चड्ढा की संदिग्ध मौत मामले में पुलिस ने दुबई में रहने वाले पति सिंधु घोष के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का अपराध तो दर्ज कर लिया है पर उसे गिरफ्तार कर भारत लाने के लिए ढेर सारी औपचारिकताओं में पुलिस को उलझना पड़ रहा है और उसके जल्दी हाथ आने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। हालांकि उसके किया गया है।
गुरु घासीदास विश्वविद्यालय की गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा रही प्रीति चड्ढा (40 वर्ष) का विवाह तीन साल पहले कोलकाता निवासी पायलट सिंधु घोष के साथ हुआ था। आबूधाबी, दुबई में वह अपने पति के साथ रहती थी। वह एक मल्टीनेशनल कम्पनी में एचआर के पद पर काम करती थी। बीते माह 23 जून को उसे आबूधाबी के मकान में फांसी पर लटका पाया गया था।
हालांकि परिजन मानते हैं कि उसकी सुनियोजित तरीके से हत्या की गई है। इसमें पति के अलावा ससुराल के दूसरे लोगों का भी हाथ है। प्रीति ने कुछ समय पहले बिलासपुर आने पर अपने परिवार को बताया था कि उसका पति शराब पीने के बाद उसे प्रताडि़त करता था। उससे तंग आकर वह एक होटल में रहने लगी थी। मौत के बाद परिजनों को काफी प्रयास के बाद शव को पांच दिन बाद विमान से रायपुर, फिर बिलासपुर लाया गया। यहां कलेक्टर और एसपी के निर्देश पर चार डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम किया और उन्होंने अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि फांसी लगने से प्रीति की मौत हुई है। पुलिस ने पहले ही परिजनों के बयान के आधार पर धारा 304बी के तहत आरोपी सिंधु घोष के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया था लेकिन अभी उसे गिरफ्तार कर बिलासपुर लाने में कई दिक्कते हैं। उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस व जिला प्रशासन को राज्य सरकार, गृह मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और दुबई के विदेश मंत्रालय से सम्पर्क करना होगा। इन मंत्रालयों के सक्षम अधिकारियों से अनुशंसा के बाद आबूधाबी में उपयुक्त न्यायालय में सिंधु घोष से पूछताछ और उसे भारत लाने के लिए अनुमति लेनी होगी। बिलासपुर पुलिस ने इसके लिए प्रक्रियाएं शुरू कर दी हैं।

Related Articles

Back to top button