छत्तीसगढ़

डीआरजी जवानों से मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए, भारी मात्रा में ग्रेनेड लॉन्चर सहित अन्य हथियार बरामद

कोंटा से 17 किमी दूर बालेंगतोंग और कन्नैगुड़ा के बीच हुई मुठभेड़, नक्सलियों के शव बरामद शहीदी सप्ताह में नक्सलियों को दूसरा बड़ा झटका,

सुकमा। नक्सल संगठन इन दिनों शहीदी सप्ताह मना रहे हैं लेकिन नक्सल इलाकों में तैनात पुलिस और सुरक्षा बल शहीदी सप्ताह के दौरान ही नक्सलियों को मात देने में सफल हो रहे हैं। सोमवार को शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन पुलिस ने दो नक्सलियों में मारने में सफलता हासिल की है।
डीआरजी जवानों को एक बार फिर से सफलता मिली है। जवानों ने सोमवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों के शवों के साथ ही भारी मात्रा में ग्रेनेड लॉन्चर सहित अन्य हथियार बरामद किए हैं। नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे हैं। इसके दूसरे दिन 48 घंटों के दौरान बस्तर में 9 नक्सली ढेर हो चुके हैं। रविवार देर शाम जवानों ने जगदलपुर में सात नक्सलियों को मार गिराया था। फिलहाल, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।
जानकारी के मुताबिक, यह मुठभेड़ कोंटा से लगभग 17 किमी दूर बालेंगतोंग और कन्नैगुड़ा के मध्य जंगल में सुबह 7 बजे शुरू हुई। डीआरजी जवानों ने अचानक से नक्सलियों के कैंप पर हमला बोल दिया। करीब एक घंटे चली इस गोलीबारी में दो नक्सली मारे गए। मारे गए नक्सलियों का शव बरामद कर लिया गया है, हालांकि उनकी अभी पहचान नहीं हो सकी है। जवान अभी मौके पर ही मौजूद हैं। उनकी सहायता के लिए और टीम रवाना की गई है। एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। गौरतलब है कि मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मारने से पहले रविवार को करीबी 14 नक्सलियों ने पुलिस के सामने समर्पण कर दिया है। जिसे नक्सलियों ने लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button