छत्तीसगढ़

केंद्र सरकार ने संविधान को खंडित करने का प्रयास किया- सिंहदेव

रायपुर। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फसले को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा है कि ऐसा करके भाजपा की सरकार ने संविधान को खंडित करने का प्रयास किया है, जो कि हमें कतई स्वीकार नहीं। उन्होंने इसे केंद्र सरकार का एक पक्षीय फैसला बताते हुए विरोध किया है। केंद्र सरकार के द्वारा लिए इस निर्णय के बाद देश के अन्य राज्यों की अस्मिता अब खतरे में है। इससे छत्तीसगढ़ जैसे देश के अन्य राज्यों पर भी खतरा मंडराने लगेगा।
इधर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के फैसले को कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने गलत बताया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है। 1948 में जब पाकिस्तान की फौज ने और रजाकारों ने जम्मू- कश्मीर पर हमला किया था, उस समय वहां के लोगों ने रजाकारों एवं पाकिस्तान की फौज का मुकाबला किया था। ऐसे राज्य का विभाजन किया जा रहा है । जम्मू की पहचान एवं ऐसे राज्य की अस्तित्व पर हमला किया जा रहा है। भाजपा सरकार ने जो कार्रवाई की है यह कार्रवाई संविधान सम्मत नहीं है। भारत राज्यों का संघ है और अगर इस तरीके से राज्यों में कार्यवाही की गई तो यह देश के संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन होगा।
अजीत जोगी ने किया स्वागत
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमों अजीत जोगी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 की समाप्ति का स्वागत किया है। अजीत जोगी ने कहा कि अनुच्छेद-370 को हटाना देश के लिए मिल का पत्थर सिद्ध होगा। देश की एकता अखंडता के लिए महत्वपूर्ण निर्णय है। उन्होंने पीएम मोदी को बधाई दी साथ ही कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र में धन्यवाद प्रस्ताव पारित होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button